निकासी की सीमा का प्रभाव

Free Games Die photo and picture


स्लॉट जैकपॉट्स का सामान्य रूप से भुगतान कैसे किया जाता है?

एक सामान्य रूढ़िवादिता यह है कि ऑनलाइन कैसीनो खुद प्रगतिशील जैकपॉट का बीज और भुगतान दोनों करते हैं। सच्चाई यह है कि आम तौर पर गेम डेवलपर ही इन पुरस्कारों का भुगतान करते हैं।

ऑनलाइन स्लॉट गेम प्रदाता अपने उत्पादों को कई कैसीनो में पेश करते हैं। वे प्रगतिशील जैकपॉट सीड करते हैं, और फिर पेआउट बढ़ाने के लिए विभिन्न कैसीनो से दांव लगाते हैं।

यहाँ एक उदाहरण है।

एक गेम प्रदाता 3 कैसीनो में एक प्रगतिशील स्लॉट मशीन प्रदान करता है। शुरुआती जैकपॉट मूल्य $1,000 है।
सॉफ़्टवेयर प्रदाता अपने सॉफ़्टवेयर को लाइसेंस देने वाले कैसीनो के साथ प्रगतिशील गेम लाभ साझा करते हैं। इसलिए, एक ऑनलाइन कैसीनो पूरे भुगतान के लिए ज़िम्मेदार नहीं है।

जब एक जैकपॉट मारा जाता है, तो गेम प्रदाता का काम यह सुनिश्चित करना होता है कि खिलाड़ी को उनकी जीत मिले। वे विजेता को सीधे भुगतान करके ऐसा कर सकते हैं।

लेकिन Playtech जैसे कुछ सॉफ्टवेयर प्रदाता राशि को ऑनलाइन कैसीनो में भेजते हैं जहां पुरस्कार जीता जाता है।

कैसिनो को तब जीत का भुगतान करने का काम सौंपा जाता है।

विचार करने के लिए एक और मामला यह है कि भुगतान कब किया जाता है। कुछ स्लॉट जैकपॉट एक किस्त में वितरित किए जाते हैं, जबकि अन्य को कैसीनो की अधिकतम निकासी सीमा के आधार पर वेतन वृद्धि में भुगतान किया जाता है।

पेआउट का आकार निर्धारित करता है कि खिलाड़ियों को अपना पैसा प्राप्त करने में कितना समय लगेगा। लेकिन आप एकमुश्त भुगतान की पेशकश करने वाले गेमिंग प्रदाताओं से स्लॉट खेलकर इसे बायपास कर सकते हैं।

Microgaming एकमुश्त राशि में प्रगतिशील जैकपॉट भुगतान देने के लिए जाना जाता है, चाहे आकार कोई भी हो। अन्य प्रदाता या तो किश्तों में राशि का भुगतान करते हैं या यदि खिलाड़ी एकमुश्त राशि चाहते हैं तो एकल भुगतान पर बातचीत करते हैं। Oppabet

बाद वाली विधि भूमि आधारित कैसीनो और कुछ इंटरनेट गेमिंग प्रदाताओं के साथ आम है।

आहरण सीमाएं प्रगतिशील जैकपॉट भुगतान को क्यों प्रभावित करती हैं?

मैंने पिछले अनुभाग में कवर किया था कि कैसे कुछ स्लॉट प्रदाता ऑनलाइन कैसीनो को प्रगतिशील जीत के वितरण के साथ कार्य करते हैं। इसके बाद कैसिनो तय कर सकता है कि जैकपॉट विजेताओं को हर हफ्ते या महीने में कितना पैसा मिलेगा।

यह निर्णय अक्सर अधिकतम कैश-आउट सीमा के आधार पर किया जाता है। यह उस अधिकतम राशि को संदर्भित करता है जिसे खिलाड़ी एक निश्चित समय अवधि में निकाल सकते हैं।

सबसे बड़े ऑनलाइन कैसीनो आपको प्रति माह $100,000 या अधिक निकालने की अनुमति दे सकते हैं। छोटे कैसीनो अक्सर अधिकतम साप्ताहिक निकासी सीमा को $2,000 या $3,000 तक सीमित कर देते हैं।

जब वे रीलों को स्पिन कर रहे होते हैं तो ज्यादातर खिलाड़ी शायद इनमें से किसी के बारे में सोचते भी नहीं हैं। लेकिन क्या होगा अगर वे भाग्यशाली हो जाएं और एक बड़ा जैकपॉट जीत लें?

यदि आप कभी बड़ी जीत हासिल करते हैं तो कम कैश-आउट सीमा एक समस्या बन जाएगी।
जब आपके कैसीनो की साप्ताहिक निकासी सीमा केवल $2,000 है, तो $1 मिलियन के प्रगतिशील स्लॉट भुगतान को वापस लेने की कोशिश करने की कल्पना करें। आपके पैसे की पूरी राशि प्राप्त करने में आपको 500 महीने, या 41 साल और आठ महीने लगेंगे।

कई खिलाड़ी अगले 41 वर्षों के लिए प्रति सप्ताह $2k प्राप्त करके खुश होंगे। लेकिन ध्यान रहे कि महंगाई धीरे-धीरे इस पैसे की कीमत कम कर देगी।

2018 में एक डॉलर का मूल्य 1977 में इसके मूल्य की तुलना में केवल $0.24 है। इसलिए, आप उम्मीद कर सकते हैं कि उपरोक्त उदाहरण में अंतिम भुगतान मूल जीत मूल्य के एक-चौथाई मूल्य के बराबर होगा।

यहां तक कि $100,000 के जैकपॉट को निकालने की कोशिश भी एक छोटी सी अधिकतम कैश-आउट सीमा के साथ काफी धीमी हो सकती है। इस परिदृश्य में अपना सारा पैसा पाने के लिए आपको 50 महीने, या 4 साल और दो महीने इंतजार करना होगा।

वीआईपी या प्रगतिशील जैकपॉट के मामले में कुछ कैसीनो बड़ी निकासी के लिए एक अपवाद बनाते हैं। अन्य इंटरनेट कैसिनो में इतनी बड़ी कैश-आउट सीमा है कि आप एक वर्ष से भी कम समय में 6 या 7 आंकड़े प्राप्त कर सकते हैं।

आप स्पष्ट रूप से एक ऐसे कैसीनो में खेलना चाहते हैं जिसमें एक बड़ा जैकपॉट जीतने की स्थिति में अधिकतम निकासी की सीमा अधिक हो। एक बेहतर परिदृश्य तब होता है जब आप प्रदाताओं से प्रगतिशील कैसीनो गेम खेल रहे होते हैं जो एकमुश्त भुगतान करते हैं।

आपको कैश-आउट सीमाओं का विवरण कहां मिलता है?

आप जिस भी ऑनलाइन कैसीनो में खेलते हैं, वहां आपको हमेशा नियम और शर्तें पढ़नी चाहिए। यहां, आपको जानकारी मिलेगी कि जैकपॉट भुगतान कैसे किया जाता है और/या अधिकतम साप्ताहिक निकासी सीमाएं।

नियम और शर्तें किसी भी अन्य प्रासंगिक जानकारी के साथ-साथ न्यूनतम और अधिकतम कैश-आउट सीमा दोनों की व्याख्या करती हैं। आपको एक खंड में इस बात पर चर्चा करते हुए आना चाहिए कि अधिकतम कैश-आउट राशि से अधिक निकासी का भुगतान लगातार हफ्तों में समान मात्रा में कैसे किया जाएगा।

बेशक, कई खिलाड़ी भयभीत हो जाते हैं जब वे नियम और शर्तें पृष्ठ पर जाते हैं और देखते हैं कि अंतहीन पाठ कैसा दिखता है। लेकिन आप अपने पीसी या स्मार्टफोन वेब ब्राउजर के "ढूंढें" फ़ंक्शन का उपयोग कीवर्ड देखने और प्रक्रिया को गति देने के लिए कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप अधिकतम कैश-आउट स्तरों के बारे में जानकारी का तुरंत पता लगाने के लिए "सीमा," "सीमा," "निकासी," और "निकासी" जैसे शब्दों की खोज कर सकते हैं।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments