ऑनलाइन कौशल खेल बनाम। मौका खेल-पूर्ण तुलना

Free Casino Game Room photo and picture


जब ऑनलाइन कैसीनो की बात आती है तो आम तौर पर दो प्रकार के गेम होते हैं:

 कौशल-आधारित और मौका। असली पैसों पर बेटिंग करने में सहज होने के लिए दोनों के बीच भिन्नता को समझना आवश्यक है। उनके बीच सबसे महत्वपूर्ण अंतर यह है कि ऑनलाइन स्किल गेम्स के लिए अनुभव और ज्ञान की आवश्यकता होती है। संयोग के खेल में, खिलाड़ी यादृच्छिक संख्या जनरेटर (RNG) पर वास्तविक धन दांव लगाता है।

यह कहना मुश्किल है कि मौका के खेल कौशल से बेहतर हैं या इसके विपरीत, क्योंकि आखिरकार, यह वरीयता पर निर्भर है। कुछ लोग अपना अगला कदम उठाने के लिए ब्लैकजैक में प्रत्येक हाथ की अवस्था को सीखना पसंद करते हैं, और फिर अन्य इसे RNG के लिए छोड़ना पसंद करते हैं।

ऑनलाइन कौशल खेल क्या हैं?

ऑनलाइन स्किल गेम्स को यह समझने में समय लगता है कि कैसे खेलना है। आज आप जो दो सर्वश्रेष्ठ कौशल-आधारित खेल पा सकते हैं, वे हैं लाठी और कैसीनो होल्ड 'एम। इन दो गेमिंग विकल्पों के लिए अनुभव, ज्ञान और कुछ हद तक गणित की आवश्यकता होती है।

डांडा

ब्लैकजैक अनुभव का खेल है क्योंकि खड़े होने, हिट करने, विभाजित करने या डबल करने का इष्टतम खेल तय करने से पहले जुआरी को हाथ की कई अवस्थाओं को याद रखना चाहिए।

कैसीनो उन्हें पकड़ो

कैसीनो होल्ड एम में, आपको हाथ की स्थिति को समझना चाहिए और यह समझना चाहिए कि जारी रखना आपके लिए उपयोगी है या नहीं।

वास्तविक धन के लिए शीर्ष ऑनलाइन कौशल खेल

लाइव कैसीनो उन्हें पकड़ो। Oppa888
लाइव कैसीनो होल्ड 'एम नियमित पोकर से भिन्न होता है, लेकिन मूल बातें समान हैं। आपके हाथ को डीलर के हाथ को मारना चाहिए, और नियमित पोकर की तरह एक मोड़, फ्लॉप और नदी होती है।

लाइव डांडा

वास्तविक धन के लिए अनुभवी ऑनलाइन गेम के साथ, आमतौर पर लाइव डीलर टेबल पर जाना एक अच्छा विचार है क्योंकि इसमें अधिक स्पष्टता है। शुरुआत करने के लिए लाइव डीलर ब्लैकजैक एक बढ़िया विकल्प है।

कौशल आधारित स्लॉट खेल
कौशल-आधारित ऑनलाइन स्लॉट खेलना दैनिक जीतने का एक अधिक विश्वसनीय तरीका है। इन खेलों पर आरटीपी नियमित स्लॉट्स की तुलना में काफी अधिक है क्योंकि आप सक्रिय रूप से प्रबंधित कर रहे हैं कि कहां शूट करना है और कौन सा लक्ष्य हिट करना है।

स्किल गेम्स ऑनलाइन खेलने के लाभ

चांस गेम की तुलना में उच्च रिटर्न-टू-प्लेयर
उपयोगकर्ता के लिए अधिक इंटरैक्टिव और कम अस्थिर
उन लोगों के लिए बढ़िया जो जानकारी याद रखना पसंद करते हैं
संभावना के खेल क्या हैं?
संयोग के खेल में खिलाड़ी को यादृच्छिक संख्या जनरेटर के परिणाम पर अपना पैसा लगाने की आवश्यकता होती है। रिटर्न-टू-प्लेयर आमतौर पर कम होता है, और ऑड्स अधिक चंचल हो सकते हैं, लेकिन भुगतान काफी बड़ा और त्वरित हो सकता है।

इस चयन में रूलेट जैसे ऑनलाइन टेबल और स्लॉट विकल्प शामिल हैं। इस गेमिंग शैली के साथ आकर्षण वह भीड़ है जो जुआरी जीतने पर प्राप्त करते हैं और भुगतान बहुत अधिक होता है।

मौका का सबसे अच्छा खेल आप ऑनलाइन खेल सकते हैं

ऑनलाइन रूले

ऑनलाइन रूलेट मौका का खेल है क्योंकि खिलाड़ी विशेष चयनों जैसे कॉलम, पंक्ति, पड़ोसियों, सीधे ऊपर की संख्या आदि पर पैसा लगाता है, और पहिया के परिणाम की प्रतीक्षा करता है। ऑनलाइन रूलेट रोमांचक है और जब आपकी पसंद जीतना शुरू करती है तो यह एक मजेदार गतिविधि हो सकती है।

ऑनलाइन स्लॉट

वास्तविक धन ऑनलाइन स्लॉट को संयोग का खेल माना जाता है क्योंकि आप यादृच्छिक संख्या जनरेटर के परिणाम को देखने के लिए एक विशिष्ट राशि की शर्त लगाते हैं।

मौका खेलों के लाभ

स्लॉट्स पर बोनस सुविधाएँ आपको भारी जीत दिला सकती हैं
कम समय में अधिक भुगतान
रोमांचक गेमप्ले अनुभव को और अधिक मनोरंजक बनाता है
निष्कर्ष - स्किल गेम्स बनाम चांस गेम्स
संयोग के खेल या ऑनलाइन कौशल के खेल को चुनने के बीच का अंतर विशुद्ध रूप से वरीयता पर आधारित है। कुछ खिलाड़ी टेबल पर ब्लैकजैक के साथ जुआ खेलने की अधिक पेचीदा शैली का आनंद लेते हैं, जहां बड़े भुगतान का सामना करने के बजाय, वे प्रगतिशील लाभ देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

हालांकि, अन्य लोग ऑनलाइन स्लॉट की भीड़ का आनंद लेते हैं और उस बोनस विशेषता को जैकपॉट हिट करने के लिए बनाते हैं। चाहे आप नौसिखिए हों या विशेषज्ञ, विकल्प दोनों गेम में डूडल करने के ठोस विकल्प हैं।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments