4 कौशल-आधारित जुआ विकल्प हर जुआरी जीतना सीख सकते हैं

Free Casino Dice photo and picture


इस पोस्ट में, आप चार सर्वश्रेष्ठ जुए के विकल्पों के बारे में जानेंगे जहाँ आप जीतने के लिए अपने कौशल का उपयोग कर सकते हैं। और आप यह भी सीखने जा रहे हैं कि अपने कौशल का निर्माण कैसे करें ताकि आप अधिक बार जीत सकें। दूसरे शब्दों में, इस पोस्ट को समाप्त करने में लगने वाले समय में आप एक विजेता जुआरी बनने के लिए वह सब कुछ सीखने जा रहे हैं जो आपको जानने की जरूरत है।

1 - बैकगैमौन
आप ऑनलाइन पैसे के लिए बैकगैमौन खेलने में सक्षम हुआ करते थे। लेकिन यह काफी हद तक अतीत की बात है क्योंकि कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग हमेशा सबसे अधिक लाभदायक खेल बनाने के लिए किया जा सकता है। लेकिन आप अभी भी पैसे के लिए बैकगैमौन खेलने के लिए ऑफ़लाइन स्थान ढूंढ सकते हैं।

बैकगैमौन एक ऐसा खेल है जिसमें भाग्य की एक छोटी राशि होती है क्योंकि प्रत्येक चाल दो पासा के रोल पर आधारित होती है, लेकिन समय के साथ सर्वश्रेष्ठ कौशल वाले खिलाड़ी हमेशा हारने की तुलना में अधिक बार जीतते हैं।

अधिकांश बैकगैमौन खिलाड़ी उस समय नाखुश थे जब कंप्यूटर ने ऑनलाइन पैसे के लिए खेलने के उनके अवसर को बर्बाद कर दिया था, लेकिन मेरे लिए यह एक अच्छी बात है। यदि कोई कंप्यूटर किसी खेल को हल कर सकता है, जैसा कि बैकगैमौन के साथ होता है, तो इसका मतलब है कि एक इंसान अपने कौशल को उसी स्तर तक बढ़ा सकता है। दूसरे शब्दों में, सही समर्पण और अभ्यास से आप बैकगैमौन को हल कर सकते हैं।

समस्या यह है कि हर बैकगैमौन खेल में बड़ी संख्या में संभावित खेल होते हैं, इसलिए आपको खेल को हल करने के करीब आने के लिए कई वर्षों तक अध्ययन और अभ्यास करना होगा।

सलाह:
अच्छी खबर यह है कि आपको प्रशिक्षित करने में मदद के लिए किताबें और कंप्यूटर प्रोग्राम उपलब्ध हैं। मेरे पास मेरे बच्चों के खेलों में से एक पर एक सरल कार्यक्रम है जिसमें विभिन्न कौशल स्तरों के साथ एक बैकगैमौन गेम है जिसे मैं तब खेलता हूं जब मुझे अभ्यास करने के लिए कोई नहीं मिलता है।

जैसे ही आप किसी ऐसे व्यक्ति को खेलने के लिए तैयार पाते हैं जो आपके जितना अच्छा नहीं है, आप भी पैसे के लिए खेलना शुरू कर सकते हैं। आपके प्रतिद्वंद्वी की तुलना में आपका सापेक्ष कौशल स्तर आपकी लाभप्रदता को निर्धारित करता है, न कि आपकी समग्र कौशल क्षमता को।

यदि आप बैकगैमौन खेलकर पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको दो चीज़ें पूरी करनी होंगी। पहली चीज अपने कौशल में लगातार सुधार करने पर काम कर रही है, और दूसरा उन लोगों के खिलाफ शर्त लगाना है जो आपके जितने अच्छे नहीं हैं।

2 - खेल आयोजनों पर जुआ
यदि आप औसत खेल जुआरी के दांव लगाने के तरीके को देखते हैं, तो आपको कोई कौशल शामिल नहीं दिखाई देगा। इसके बजाय, वे या तो अपनी पसंदीदा टीम पर दांव लगाते हैं या कुछ मिनट लाइनों को देखने और दांव लगाने में लगाते हैं। स्वाभाविक रूप से, जुआरी दोनों स्थितियों में जीतने की उम्मीद करते हैं लेकिन जीतने की कोई वास्तविक उम्मीद नहीं रखते हैं।

जुआरी सोच सकते हैं कि वे जीतने जा रहे हैं, लेकिन वे वास्तविक रूप से जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते क्योंकि वे किसी भी कौशल का उपयोग नहीं कर रहे हैं, यह चुनते समय कि वे कैसे दांव लगाते हैं।

लेकिन कुछ ऐसे खेल जुआरी हैं जिनके पास कौशल का एक सेट है जिसका उपयोग वे खेल पर दांव लगाकर लाभ कमाने के लिए करते हैं। ये जुआरी पेशेवर हैंडीकैपर्स हैं।

एक पेशेवर हैंडीकैपर जानता है कि वह ऐसे कौशल विकसित कर सकता है जो खेलों पर दांव लगाते समय लाभ की ओर ले जाते हैं। आप सकारात्मक मूल्य वाले दांव दिखाने के लिए गेम को हैंडीकैप करना सीख सकते हैं।

उदाहरण के लिए
आप एक खेल में बाधा डालते हैं, और आपका काम दिखाता है कि घरेलू टीम को आठ अंकों से खेल जीतना चाहिए। हालाँकि, आप एक पंक्ति पाते हैं जहाँ घरेलू टीम केवल पाँच अंक दे रही है। इस उदाहरण में, मूल्य घरेलू टीम पर दांव लगा रहा है और पांच अंक दे रहा है।

इस खेल के दूसरी तरफ, अगर घरेलू टीम 11 अंक दे रही थी, तो मूल्य मेहमान टीम पर है और 11 अंक प्राप्त कर रहा है।

यदि आप सही कौशल विकसित करते हैं तो आप खेल के दोनों ओर मूल्य पा सकते हैं। जब तक आप मूल्य की पहचान कर सकते हैं और मूल्य का लाभ उठा सकते हैं, तब तक आपको परवाह नहीं है कि खेल के किस पक्ष का मूल्य है।

आप खेल पर बेटिंग से लाभ कमाने के लिए आवश्यक कौशल कैसे विकसित करते हैं?

आप खेल देखकर और परिणामों को प्रभावित करने वाली चीजों की तलाश से शुरू करते हैं। उदाहरण के लिए, आप सभी उपलब्ध आँकड़ों, चोट की रिपोर्ट, मौसम की रिपोर्ट और प्रत्येक टीम के लिए कोचिंग को देखते हैं। फिर, आप सिस्टम और मॉडल बनाते हैं और सिद्धांतों का परीक्षण करते हैं, और आप ऐसा तब तक करते रहते हैं जब तक आपके पास लाभ दिखाने वाले सिस्टम और मॉडल न हों।

3 - ब्लैकजैक
लाठी एक ऐसा खेल नहीं है जिसके बारे में कई खिलाड़ी सोचते हैं जब कौशल खेल की बात आती है। लेकिन कुछ ब्लैकजैक खिलाड़ी हारने से ज्यादा पैसा जीतते हैं, और ये खिलाड़ी जीतने के लिए अपने कौशल का उपयोग करते हैं।

जीतने वाले ब्लैकजैक खिलाड़ी विशेष रणनीतियों और विधियों का उपयोग करते हैं, जिनमें से सबसे आम कार्डों की गिनती है। कार्ड गिनना एक ऐसा कौशल है जिसका उपयोग करना आप सीख सकते हैं, लेकिन अधिकांश ब्लैकजैक खिलाड़ी या तो इसके बारे में नहीं जानते हैं या सोचते हैं कि इसे सीखना बहुत कठिन है।

लेकिन इससे पहले कि आप कार्ड गिनने के कौशल का विकास और उपयोग करना सीख सकें, आपको पहले कुछ अन्य कौशल विकसित करने होंगे। आपके द्वारा निर्मित पहला कौशल अनुकूल नियम सेट के साथ ब्लैकजैक गेम की पहचान करना या खोजना है।

यदि आप गलत गेम खेल रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कार्ड गिनने के कौशल में कितने अच्छे हैं।

सबसे अच्छा कार्ड काउंटर खराब नियमों वाले गेम को हरा नहीं सकता है।
आपके द्वारा विकसित किया जाने वाला अगला कौशल रणनीति है। डांडा रणनीति आसानी से उपलब्ध है। लेकिन सभी सही नाटकों को याद करने के लिए कुछ मेहनत और अभ्यास की आवश्यकता होती है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments