5 संसाधन प्रत्येक लाठी खिलाड़ी के बारे में पता होना चाहिए

Free Casino Game Of Chance photo and picture


1 - विभिन्न नियमों को शामिल करते हुए हैंडहेल्ड बेसिक स्ट्रैटेजी चार्ट

जब तक आप बुनियादी रणनीति की ठोस समझ विकसित नहीं कर लेते, तब तक आप अपने आप को एक सच्चा लाठी उत्साही नहीं कह सकते।

वहाँ पढ़ने वाले नौसिखियों के लिए, "मूल रणनीति" शब्द का उपयोग सभी संभावित खिलाड़ी कुल बनाम डीलर अप कार्ड परिदृश्यों को देखते हुए इष्टतम निर्णय लेने का वर्णन करने के लिए किया जाता है। Oppa888

एक उदाहरण के रूप में, आपने पुराने मैक्सिम को खिलाड़ियों को "हमेशा इक्के और 8 को विभाजित करने" की सलाह देते सुना होगा। इसका सीधा सा मतलब है कि, जब भी आप हाथ शुरू करने के लिए दो इक्के या दो 8 रखते हैं, तो उन्हें विभाजित करना हमेशा गणितीय रूप से सबसे लाभदायक निर्णय होता है, चाहे डीलर का अप कार्ड कुछ भी हो।

हालाँकि, अन्य निर्णय इतने स्पष्ट नहीं होते हैं, जहाँ बुनियादी रणनीति चार्ट चलन में आते हैं। बाईं ओर सभी हार्ड और सॉफ्ट प्लेयर टोटल वाला एक ग्रिड बनाकर, और शीर्ष पर सभी डीलर अप कार्ड, एक बुनियादी रणनीति चार्ट एक खिलाड़ी द्वारा किए जा सकने वाले हर इष्टतम निर्णय को दिखाता है।

डीलर के 5 के मुकाबले 15 पर बैठे हैं? खैर, यहां सबसे अच्छा खेल खड़ा होना है और उम्मीद है कि डीलर बस्ट के लिए हाई कार्ड या हाई कार्ड जाता है। लेकिन जब आपके पास डीलर के 17 के खिलाफ एक कठिन 15 है, तो आपको इस मुश्किल जगह को सही ढंग से खेलने के लिए आगे बढ़ना होगा और हिट लेना होगा।

पहली नज़र में चार्ट स्वयं थोड़े जटिल हो सकते हैं, और यद्यपि पूर्ण संस्करणों को सीखना आपके हित में है, निम्नलिखित "चीट शीट" सबसे महत्वपूर्ण दिशानिर्देशों को याद करने का एक शानदार तरीका है।

जब आपके पास 12 से 16 है, और डीलर 2 से 6 दिखाता है, खड़े हो जाओ।
जब आपके पास 12 से 16 हो, और डीलर 7 से लेकर ऐस दिखाता है, तो हिट करें।
हमेशा इक्के की जोड़ी या 8 की जोड़ी को विभाजित करें।
जब आपके पास 11 बनाम डीलर अप कार्ड 2 से 10 हों तो हमेशा डबल डाउन करें।
जब आपके पास A-2, A-3, A-4, A-5, या A-6 का "सॉफ्ट" टोटल हो, तो हमेशा हिट करें (या अनुमति मिलने पर डबल डाउन करें)।
मूल रणनीति का उपयोग करने से घर के नियमों के आधार पर औसत सहज खिलाड़ियों के लिए ब्लैकजैक पर औसत हाउस एज 1.50% से कम होकर औसतन 0.50% से कम हो जाता है। और उन नियमों के बारे में बात करते हुए, आप अमेज़ॅन पर केवल $14.99 के लिए छह अलग-अलग रंग-कोडित बुनियादी रणनीति चार्ट पा सकते हैं, प्रमुख कैसीनो में पाए जाने वाले सबसे सामान्य नियम सेटअपों में से प्रत्येक के लिए एक।

2 - 129 खिलाड़ी कुल बनाम डीलर अप कार्ड परिदृश्य पर प्रश्नोत्तरी

एक बार जब आप अपनी मूल रणनीति का अध्ययन कर लेते हैं और स्मृति के लिए इष्टतम नाटकों को प्रतिबद्ध कर लेते हैं, तो यह आपके ज्ञान का परीक्षण करने का समय है।

ऑनलाइन क्विज प्लेटफॉर्म स्पोरकल पर अच्छे लोगों के लिए धन्यवाद, आप समय-परीक्षण प्रारूप में 129 खिलाड़ी कुल बनाम डीलर अप कार्ड निर्णयों के माध्यम से चला सकते हैं। प्रत्येक प्रविष्टि के लिए, केवल H दर्ज करें यदि हिटिंग सही खेल है, S स्टैंड के लिए, D डबल डाउन के लिए, और P स्प्लिट के लिए। यदि आप गलत हैं, तो प्रविष्टि नहीं भरी जाएगी। जब आप देखेंगे कि आपके द्वारा टाइप किया गया पत्र बॉक्स में दिखाई देता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपने सही नाटक किया है।

इस ब्लैकजैक रणनीति परीक्षण को एक चक्कर दें और कम से कम 90% की सफलता दर प्राप्त करने के लिए स्वयं को चुनौती दें। Oppa888

3 - सामान्य डांडा शर्तों और कठबोली की शब्दावली

अद्वितीय उपसंस्कृति के कारण सर्वश्रेष्ठ जुआ खेल और भी बेहतर हो जाते हैं।

इस गतिशील क्रिया को देखने के लिए आपको केवल भीड़ भरे क्रेप्स टेबल पर कुछ मिनट बिताने की आवश्यकता है। खिलाड़ियों और डीलरों को समान रूप से "यो-लेवेन," "बॉक्सकार्स," और "गार्डन" जैसे कोड शब्दों का आदान-प्रदान करते हुए पाया जा सकता है, जो पासा को रोल करने के सरल कार्य को कुछ विशेष में बदल देता है।

स्लैंग ब्लैकजैक में उतना प्रचलित नहीं है जितना कि क्रेप्स खिलाड़ियों के बीच है, लेकिन इससे पहले कि आप खेल को सही मायने में समझ सकें, आपको अभी भी काफी हद तक अंदरूनी शब्दावली सीखनी होगी।

गेमप्ले को नियंत्रित करने वाली बुनियादी शब्दावली के साथ, ब्लैकजैक की अनूठी स्थानीय भाषा से परिचित होने के लिए, कैसीनो की अपनी अगली यात्रा से पहले इस उपयोगी शब्दावली को देखें।

4 – 3:2 पेआउट टेबल

लाठी दुनिया में होने वाली सबसे बुरी चीजों में से एक तब हुई जब कैसीनो संचालकों ने अपने खिलाड़ियों को गंदा करने का फैसला किया।

पारंपरिक 3:2 की दर से एक प्राकृतिक ब्लैकजैक पर भुगतान को समायोजित करके और इसके बजाय इसे 6:5 बनाकर, कॉर्पोरेट कैसीनो ने तुरंत अपनी जेबें भर लीं। जबकि इससे पहले कि वे खिलाड़ियों को $10 दांव पर 3:2 ऑड्स पर ब्लैकजैक के लिए $15 का भुगतान कर रहे थे, कैसिनो अब 6:5 ऑड्स का उपयोग करके केवल $12 का भुगतान कर सकते थे।

जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, इन पानी के नीचे भुगतान ने नियमित और बुनियादी रणनीति खिलाड़ियों के लिए खेल के घर के किनारे को बर्बाद कर दिया, इसे 0.50% से बढ़ाकर 2% से अधिक कर दिया।

दुर्भाग्य से, ये 6:5 टेबल उद्योग मानक बन गए हैं, लेकिन आप अभी भी पूरे सिन सिटी में बिखरे हुए 3:2 होल्डओवर पा सकते हैं। कहां पता लगाने के लिए हमारे नियमित रूप से अपडेट किए गए लास वेगास ब्लैकजैक सर्वेक्षण को देखें।

5 - पैसे से खरीदी जा सकने वाली सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक पुस्तकें

ब्लैकजैक साहित्य का दायरा जुए की रणनीति की बाकी किताबों से एक साधारण कारण से अलग है - यह एक कौशल खेल है जिसे स्मार्ट खिलाड़ी हरा सकते हैं।

1957 में प्लेइंग ब्लैकजैक टू विन: ए न्यू स्ट्रैटेजी फॉर द गेम ऑफ 21 के साथ शुरू हुआ, एक 92-पेज का वॉल्यूम जिसमें चार गणितज्ञों की एक टीम द्वारा तैयार किए गए बुनियादी रणनीति निर्णयों के पहले सिद्धांत का वर्णन किया गया है, ब्लैकजैक किताबों ने महत्वाकांक्षी खिलाड़ियों को पूर्णता तक पहुंचने में मदद की है।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments