लाठी के अपने पहले गेम को कैसे संभालें?

Free Casino Dice photo and picture


यहां बताया गया है कि कैसे नए जुआरी लाठी के अपने पहले खेल को संभाल सकते हैं।

1 - अधिक तैयारी जैसी कोई चीज नहीं है
जब ब्लैकजैक जैसे खेलों की बात आती है, तो अति तैयार होने जैसी कोई बात नहीं है।

इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, एक बात सीधे कर लें। अगर आप ब्लैकजैक खेलना सीखने में समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, तो आपको शायद सबसे पहले गेम नहीं खेलना चाहिए।

जब तक पैसा कोई मुद्दा नहीं है, बेशक, तब भी, स्लॉट और रूलेट जैसे भाग्य-आधारित खेलों से चिपके रहना अधिक सुखद हो सकता है।

लाठी एक टेबल गेम है जिसमें बहुत सख्त नियम, टेबल शिष्टाचार और एक प्रभावी रणनीति है जिसका सभी को पालन करना चाहिए।

अन्य कार्ड गेम, अर्थात् पोकर के विपरीत, कई प्रभावी रणनीतिक दृष्टिकोण नहीं हैं जो जुआरी उपयोग करना चुन सकते हैं।

आगे की जानकारी:
इसके बजाय, हर ब्लैकजैक खिलाड़ी के लिए किताब के हिसाब से खेलना सबसे अच्छा हित है। खेल की इस शैली को सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाता है और इसे ब्लैकजैक के खेल तक पहुंचने का सबसे कुशल और बुद्धिमान तरीका माना जाता है।

इस पद्धति के लिए ली गई किसी भी प्रकार की रचनात्मक स्वतंत्रता आमतौर पर एक उप-खिलाड़ी के प्रतीक हैं। यह सब कहने के बाद, एक खिलाड़ी जो खेल से परिचित नहीं है, उसे रणनीति चुनने में कठिनाई हो सकती है।

यही कारण है कि नियमों को सीखने और प्रत्येक हाथ को कैसे खेलना है, यह जानने के लिए पर्याप्त समय और ऊर्जा समर्पित करना बहुत महत्वपूर्ण है।

2 - जानिए आप किस तरह के खिलाड़ी हैं
प्रत्येक जुआरी को यह पता लगाने पर विचार करना चाहिए कि उनकी शैली और टेबल उपस्थिति क्या है। दोनों मामलों में निरंतरता आपको खेलों में व्यवस्थित होने और अपने साथी जुआरियों के बीच अनुकूलता हासिल करने में मदद करेगी।

जब ब्लैकजैक की बात आती है तो यह कुछ जटिल हो सकता है। आप देखते हैं, अन्य गेम खिलाड़ियों को इस तरह से कार्य करने देते हैं जिससे उनके पैसे कमाने की संभावना बढ़ जाती है।

उदाहरण के लिए, टेक्सास होल्ड एम को लें। खिलाड़ी निष्क्रिय या आक्रामक हो सकते हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो अप्रत्याशित हैं (पागल के रूप में जाने जाते हैं) और अन्य जो कम खिलाड़ियों (शार्क) का त्वरित काम करते हैं।

खेल की प्रत्येक शैली में और भी बहुत कुछ है, लेकिन यह कहना पर्याप्त है कि कुछ खेलों में खिलाड़ियों को एक जुआरी के रूप में पूर्ण विश्वास की आवश्यकता होती है।

जब ब्लैकजैक की बात आती है, तो मेरा सुझाव है कि आप गैंबलिंग शुरू करने से पहले खुद से कुछ सवाल पूछें।

क्या मुझे सामाजिक खिलाड़ी बनने की अपनी क्षमताओं पर पर्याप्त विश्वास है?
कौन सी तालिका स्थिति मुझे सबसे अधिक आराम का अनुभव कराएगी?
टेबल गर्म होने पर मैं कितना आक्रामक होऊंगा?
जब मैं एक पंक्ति में कई हाथों को खो देता हूँ तो मैं कितना रूढ़िवादी हो जाऊँगा?
मैं विशेष, ध्रुवीकरण कार्ड संयोजनों को कैसे संभालूंगा?
हालाँकि आप इन सवालों का जवाब देना आप पर निर्भर है। आप जो कुछ भी करना चुनते हैं, हमेशा ब्लैकजैक टेबल पर सुसंगत रहें।

3 - खराब जगह से शुरुआत न करें
इतने सारे लाठी खिलाड़ी, विशेष रूप से नए जुआरी, खुद को भयानक परिस्थितियों में डाल देते हैं जिससे वे आसानी से बच सकते हैं। एक मेज पर जीवित रहना और पैसा जीतना एक कठिन लड़ाई होगी, इसलिए शुरुआत करने के लिए खुद को एक अच्छी जगह पर रखना महत्वपूर्ण है।

गेमप्ले के बाहर, ब्लैकजैक खिलाड़ी जो सबसे बड़ी गलतियां कर सकते हैं, उनमें से एक गलत टेबल चुनना है। मेरा मतलब यह नहीं है कि विशेष तालिकाएँ दूसरों की तुलना में श्रेष्ठ या भाग्यशाली हैं।

लेकिन, कुछ टेबल दूसरों की तुलना में नए खिलाड़ियों के लिए बिल्कुल बेहतर हैं। मेरे अनुभव में, तालिका जितनी कम महंगी होगी, उतना ही अच्छा होगा।

सलाह:
निम्न टेबल न्यूनतम आमतौर पर कम कुशल खिलाड़ियों को आकर्षित करते हैं जो आपके साथ एक ही नाव में हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, प्रति हाथ कम पैसे की शर्त लगाने का मतलब है कि आप लंबी अवधि के लिए खेल सकते हैं।

एक और लाभकारी रणनीति उतनी सीधी नहीं हो सकती है, लेकिन इसे समय रहते विकसित किया जा सकता है।

नए खिलाड़ियों को बैठने से पहले टेबल खोजने की कोशिश करनी चाहिए। हर जगह अवांछनीय टेबल साथी हैं जो ब्लैकजैक के आपके पहले सत्र को संभावित रूप से बर्बाद कर सकते हैं।

4 - खेल तेजी से चलता है; इसे धीमा करें
डीलर ब्लैकजैक कार्ड की ओर इशारा करते हुए, लड़का कैसीनो ब्लैकजैक टेबल पर बैठा है
कुछ कैसिनो गेम तेज गति से चलते हैं। यह प्रतिभाशाली और लाभदायक जुआरियों के लिए अच्छा है, लेकिन पहली बार खेलने वाले खिलाड़ियों के लिए आपदा का कारण बन सकता है।

कुछ अनुभवी जुआरी लाभ के उच्चतम अवसर को सुनिश्चित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके खेलने की इच्छा रखते हैं। उनके कौशल और निर्णय लेने की क्षमता अपेक्षाकृत तेज गति से प्रभावित नहीं होती है।

उच्च तालिका न्यूनतम वाले तालिकाओं से बचने का यह एक और कारण है। ये तालिकाएँ न केवल नौसिखियों के आत्मविश्वास को नष्ट कर देंगी बल्कि आम तौर पर उनके बैंकरोल को अवशोषित कर लेंगी।

कम अनुभवी और अक्सर कम तीव्र जुआरी के साथ टेबल से चिपके रहने से आप खेल को धीमा कर सकते हैं। स्पष्ट होने के लिए, डीलर का अंतिम कहना है कि टेबल कितनी तेजी से या कितनी धीमी गति से चलता है।

लेकिन ब्लैकजैक खिलाड़ियों को सर्वोत्तम संभव निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय आवंटित किया जाना चाहिए। यह आम तौर पर कोई समस्या नहीं है, लेकिन नए खिलाड़ी ब्लैकजैक का हाथ जीतने की कोशिश के बारे में आत्म-जागरूक महसूस कर सकते हैं।

एक और उपयोगी रणनीति है कि टेबल से रुक-रुक कर ब्रेक लिया जाए। थोड़ा घूमने से आपका रक्त प्रवाहित होगा और आपको टेबल पर स्थिर होने से बचने में मदद मिलेगी।

5 - अपने लिए सीमाएँ निर्धारित करें
कई अलग-अलग नुकसान और मुद्दे हैं जो अक्सर पहली बार ब्लैकजैक खिलाड़ियों को परेशान करते हैं।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और जीतें

Comments