इष्टतम लाठी रणनीति

Free Lottery Bingo photo and picture


ब्लैक जैक पूरी दुनिया में एक अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय खेल है। जिसे इक्कीस के नाम से भी जाना जाता है, उसमें प्रतिदिन लाखों हाथ थामे जाते हैं। खेल का उद्देश्य अविश्वसनीय रूप से सरल है। खिलाड़ी डीलर के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। खिलाड़ी को कुल कार्ड प्राप्त करने की आवश्यकता होती है जो 21 से कम (या बराबर) हो और फिर भी डीलर से अधिक हो। डीलर तब तक हिट करते हैं जब तक उनके पास 17 से कम है। लेकिन अगर आप जीतना चाहते हैं, तो एक इष्टतम ब्लैकजैक रणनीति का उपयोग करना होगा।

शब्दावली और संबंधित नियम

ब्लैकजैक की दुनिया में कई अलग-अलग शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है। पहला हिट है जिसका अर्थ है कि आप, खिलाड़ी, दूसरा कार्ड बांटना चाहते हैं। जब तक आप 21 से अधिक नहीं हो जाते, तब तक आप जितनी बार चाहें उतनी बार हिट कर सकते हैं, इस मामले में आप बस्ट हो जाते हैं और आपको डीलर को अपना दांव देना पड़ता है। स्टैंड का मतलब है कि आप अपने हाथों में कार्ड के साथ वहीं रहना चाहते हैं जहां आप हैं। आप किसी भी संख्या पर खड़े हो सकते हैं जो 21 से अधिक नहीं है।

विभाजन हो सकता है यदि आपको ठीक उसी तरह के दो कार्ड मिलते हैं जो आपको बांटे गए हैं। आप उन दोनों को ऐसे खेलते हैं जैसे आपके व्यक्तिगत हाथ चल रहे हों। एक डबल कुछ हाथों के दौरान हो सकता है जहां आपके पास अपनी मूल शर्त को दोगुना करने का विकल्प होता है। डबल होने के बाद आपको केवल एक कार्ड मिलता है। कभी-कभी व्यक्ति अपना हाथ छोड़ सकते हैं और अपनी मूल शर्त का आधा हिस्सा वापस पा सकते हैं।

इन नियमों का पालन करते हुए ब्लैकजैक खेलें

इस पेज में बताई गई कुछ सामान्य रणनीतियों को पूरे मंडल में किया जा सकता है। कठोर हाथों का विश्लेषण किया जाता है और उनमें कोई इक्के नहीं होते हैं। कोमल हाथों में इक्के हैं। अंगूठे का पहला नियम यह है कि 8 वर्ष से कम उम्र की किसी भी चीज को हमेशा हिट करना चाहिए। दोहरीकरण 9 से 11 की गिनती के बीच हो सकता है, जिसमें 10 सबसे आम संख्या है, जिस पर डीलर के पास कोई फर्क नहीं पड़ता। जब आपके पास 9 होता है, तो डबल पूरा होने का एकमात्र समय तब होता है जब डीलर के पास 3 से 6 होता है।

स्टैंडिंग तब की जानी चाहिए जब कार्ड 12 या उससे अधिक हो। खड़े होने का सबसे अच्छा मौका तब दिया जाना चाहिए जब डीलर के पास ऐस से तीन का कार्ड हो। 17 वह है जब एक स्टैंड हमेशा किया जाना चाहिए क्योंकि बस्ट होने की संभावना अविश्वसनीय रूप से अधिक होती है।

कोमल हाथ इक्के हैं। चोट लगने पर ये हाथ कभी फट नहीं पाएंगे। एक हिट दो चीजों में से एक कर सकता है; हाथ को सख्त होने दें नहीं तो वह मुलायम रहेगा। हिटिंग हमेशा तब की जानी चाहिए जब कार्ड ऊंचे हों और जब भी डीलर के हाथ में 5 या 6 हो तो डबलिंग पर विचार किया जाना चाहिए। Oppa888

जोड़ीदार हाथ भी ऐसी चीजें हैं जिन्हें सट्टेबाजी के लिए माना जाना चाहिए। जोड़े के 5 सेट को आधे में विभाजित नहीं किया जाना चाहिए। 10 और इक्के की जोड़ी हमेशा आपके पास खड़ी होनी चाहिए। आठ और नौ के जोड़े को हमेशा विभाजित किया जाना चाहिए सिवाय इसके कि जब डीलर के पास दस या इक्का हो और जब निचले जोड़े की बात हो। जब डीलर के पास 8 या अधिक हो तो कोई विभाजन पूरा नहीं होना चाहिए। जब चौके की बात आती है, तो हिट तभी किया जाना चाहिए जब डीलर के पास 5 या 6 हो।

ब्लैकजैक में जीतने के तरीके पर 4 उपयोगी टिप्स

लाठी, एक क्लासिक। यदि आप जुए, कैसिनो के लिए नौसिखिया हैं, तो यह संभावित रूप से एक ऐसा खेल है जिसे आप जानते हैं, देखा है और समझते हैं कि कैसे खेलना है। आप कैसे नहीं कर सकते? यह बहुत आसान है, जो गेम के आकर्षण का हिस्सा है। आपको बस इतना करना है कि 21 तक पहुंचें या डीलर की तुलना में इसके करीब पहुंचें। यह कितना कठोर हो सकता है?

खैर, कैसिनो में इसे ले जाने का एक कारण है, क्योंकि कैसिनो के हर खेल की तरह, दीर्घावधि में, आपके जीतने की संभावना अधिक होती है। खूंखार घर का किनारा। हालाँकि, कुछ अवधारणाओं, विचारों, योजनाओं का उपयोग केवल आपके आंत का अनुसरण करने के बजाय आपके पक्ष में पैमाने को थोड़ा टिप करने के लिए किया जा सकता है।

ऐसे दृष्टिकोण हैं जो इस तरह से तैयार किए गए हैं कि वे किसी विशेष परिस्थिति में सर्वोत्तम संभव चाल की गणना करने के लिए प्रायिकता का उपयोग करते हैं। यह कभी भी 50-50 नहीं होगा, लेकिन यह आपका काम है कि जितना हो सके इस अंतर को कम करने की कोशिश करें।

लाठी आत्मसमर्पण (ऑनलाइन लाठी खेल)

ब्लैकजैक सरेंडर एक आभासी ब्लैकजैक गेम है जो खिलाड़ियों को जीतने की अच्छी संभावनाएं प्रदान करता है - हमारे डेमो को यहां आज़माएं
  अन्य खिलाड़ियों पर ध्यान न दें
यह एक टीम खेल नहीं है, इसलिए अपने आप को अन्य खिलाड़ियों के साथ चिंता न करें, चाहे वास्तविक टेबल पर या वर्चुअल टेबल पर। इस बात पर ध्यान न दें कि वे किस प्रकार की कॉल कर रहे हैं और यदि वे जीत रहे हैं और हार रहे हैं। यह गेम सिर्फ आप और डीलर है। इसे ऐसे ही रखें और व्याकुलता को दूर करें। अन्य खिलाड़ी क्या करते हैं, इसका लंबी अवधि में आपके जीतने की संभावना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप केवल आप पर और अपने दांव पर केंद्रित हैं, ऑनलाइन ब्लैकजैक खेलना है। casimba.com सबसे प्रतिष्ठित साइटों में से एक है जिसमें ढेर सारे ब्लैकजैक गेम हैं और गेम तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपको बस रजिस्टर करना है।

  बुनियादी रणनीति का प्रयोग करें

आप जो सोच सकते हैं उसके बावजूद, यह केवल अनुमान लगाने का खेल नहीं है। गणितज्ञों ने खेल को अपनाने का सबसे अच्छा तरीका खोजने के लिए वर्षों से ब्लैकजैक की जांच की है। आप ऑनलाइन खेलने के तरीके के बारे में सरल रणनीतियाँ पा सकते हैं। कब मारना है और कब खड़ा होना है। यदि आप समझते हैं कि किसी रणनीति को कैसे लागू किया जाए, तो आपके पास उन नियमों के आधार पर हाउस एज को 0.2%-0.5% तक कम करने का मौका है, जिनके तहत आप खेल रहे हैं।

  बीमा पर दांव न लगाएं

यदि आप नहीं जानते हैं, तो एक बीमा शर्त ब्लैकजैक में एक साइड शर्त है जिसे सौदा करते समय बनाया जा सकता है

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments