लाठी में कार्ड के कितने डेक का उपयोग किया जाता है?




Free Card He Plays vector and picture
















ब्लैकजैक में कितने डेक का उपयोग किया जाता है?

तकनीकी तौर पर, ब्लैकजैक खेलते समय डेक की संख्या पर कोई प्रतिबंध नहीं है। ब्लैकजैक मूल रूप से ताश के पत्तों के केवल एक डेक के साथ खेला जाता था, लेकिन कार्ड की गिनती के जन्म और लोकतंत्रीकरण के साथ, मानकों में तेजी से बदलाव आया। Oppa888


सीधे शब्दों में कहें तो, खेल को निष्पक्ष बनाने के लिए नए नियम लागू किए गए, जैसे कि डेक की संख्या बढ़ाना। यही कारण है कि आजकल आप पाएंगे कि अधिकांश कैसीनो में ब्लैकजैक मानक 52 कार्ड के छह से आठ डेक का उपयोग करता है।


केसिनो ने ब्लैकजैक में प्रयुक्त डेक की संख्या क्यों बदली?

लाठी में उपयोग किए गए डेक की संख्या कई कारक हैं, मुख्य रूप से कैसीनो का लाभ और वह रणनीति जिसका खिलाड़ी को पालन करना चाहिए। आम तौर पर, हालांकि, कैसीनो ब्लैकजैक खेलते समय कार्ड के छह से आठ डेक का उपयोग करना पसंद करते हैं। इसके पीछे दो कारण हैं:


#1। ब्लैकजैक के सिंगल-डेक गेम के साथ, डीलर को हर राउंड के बाद डेक को फेरना चाहिए। इसमें समय लगता है। दूसरी ओर, यदि आप छह से आठ डेक के साथ खेल रहे हैं, तो डीलर को डेक को फेरबदल करने से पहले आप कई हाथ खेल सकते हैं।



# 2। जितने अधिक कार्ड, खेल की जटिलता उतनी ही अधिक। मानक हाउस एज, जिसे लगभग 0.5% माना जाता है, केवल एक डेक का उपयोग करने वाले गेम को खेलते समय लागू होता है। जोड़े गए हर डेक के साथ घर का किनारा बढ़ जाता है। इसके अतिरिक्त, अधिक डेक कार्ड की गिनती को प्रतिबंधित करते हैं, एक ऐसी रणनीति जो तकनीकी रूप से अवैध नहीं है, लेकिन कैसीनो द्वारा इसका विरोध किया जाता है।


 तो क्या सिंगल-डेक ब्लैकजैक हमेशा खिलाड़ियों के लिए बेहतर होता है?

ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है जो किसी खेल को जीतना आसान बनाती हो। अधिक डेक होने से संभवतः घर को थोड़ा बेहतर बढ़त मिल सकती है, लेकिन कुल मिलाकर, नियमों को यह सुनिश्चित करने के लिए रखा गया है कि ब्लैकजैक एक निष्पक्ष खेल बना रहे। कुछ कैसिनो आपको तब तक शामिल नहीं होने देंगे जब तक कि डेक के माध्यम से या अगले फेरबदल के बाद तक नहीं खेला जाता है, जबकि अन्य के पास अपने डीलरों के कार्ड में फेरबदल होता है अगर उन्हें लगता है कि आप बहुत जल्दी पकड़ रहे हैं। Oppa888


कैपिटल कैसीनो में ब्लैकजैक खेलें

तो जब यह नीचे आता है, तो ब्लैकजैक में उपयोग किए जाने वाले कार्डों की संख्या अलग-अलग होगी। लेकिन अच्छी खबर यह है कि कैसीनो में प्रत्येक टेबल आपको उपयोग किए जा रहे डेक की संख्या के बारे में पहले ही सूचित कर देगी।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments