क्या आप एक स्लॉट मशीन को धोखा दे सकते हैं?


Free gambling roulette game bank illustration
























चूंकि स्लॉट उच्चतम जैकपॉट प्रदान कर सकते हैं, इसलिए कई लोग स्लॉट मशीन को धोखा देने का प्रयास करते हैं।

हालाँकि, यह सुनने में भले ही आकर्षक लगे, लेकिन धोखा देना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन अगर आप अभी भी इनमें से कुछ अजीब चीज़ों के बारे में और अधिक जानने में रुचि रखते हैं, तो मैंने उन तरकीबों की एक छोटी सूची तैयार की है जो स्लॉट मशीन को धोखा देने के तरीकों के रूप में सफल साबित हुई हैं।

ध्यान रखें कि मैं किसी भी तरह से धोखाधड़ी को नज़रअंदाज़ नहीं करता या इसे प्रोत्साहित नहीं करता।

इस ब्लॉग के त्वरित विवरण के लिए नीचे हमारा 'कैसे जीतें और स्लॉट मशीनों को हराएं + स्लॉट मशीन टिप्स' वीडियो देखें:

 
सिक्कों से धोखाधड़ी
स्वाभाविक रूप से, स्लॉट मशीनों को धोखा देने का सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका सिक्कों के साथ है। oppa888

हालाँकि, धोखाधड़ी का यह तरीका वर्षों पहले सबसे लोकप्रिय था जब स्लॉट मशीनें अपरिष्कृत थीं। लोग सिक्का-धोखाधड़ी के कई तरीके लेकर आए, जिनमें से कुछ मैं नीचे आपके साथ साझा करूंगा।

नकली सिक्के
स्लॉट मशीनों के लिए नकली सिक्कों का उपयोग करना धोखाधड़ी की इस तकनीक की शुरुआत लुई "द कॉइन" कोलावेचियो नामक एक धोखेबाज़ ने की थी। 1998 में अपनी गिरफ्तारी तक उसने कई स्लॉट मशीनों में सफलतापूर्वक घोटाला किया।

अन्य लोग भी रीलों को घुमाने के लिए नकली सिक्कों का उपयोग करने में सफल रहे क्योंकि पुरानी स्लॉट मशीनें एक ऐसी प्रणाली का उपयोग करती थीं जहां सिक्के डालने के बाद उन्हें तौला जाता था।

यही कारण है कि कई धोखेबाज सिस्टम को धोखा देने के लिए समान वजन के नकली सिक्कों का उपयोग कर सकते हैं। स्वाभाविक रूप से, यह कोई धोखा देने का तरीका नहीं है जिसका उपयोग आप आज कर सकते हैं।

मुंडा सिक्के
स्लॉट मशीनों के लिए शेव्ड सिक्के का उपयोग करना नहीं, इस विधि के लिए आपको रेजर का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह एक समान सिद्धांत पर काम करता है। oppa888

एक अवधि के दौरान, स्लॉट मशीनों ने प्रकाश सेंसर और भौतिक तुलनित्र दोनों का उपयोग किया। हालाँकि, ये दोनों अभी की तरह जुड़े हुए नहीं थे, जिसका अर्थ है कि ऑप्टिक सेंसर एक सिक्के को पंजीकृत नहीं करेगा।

कुछ लोगों ने इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया और एक मुंडा सिक्के को उसी आकार के प्लास्टिक टोकन के साथ जोड़ दिया। इसके कारण मुंडा हुआ सिक्का उपयोग के लिए उपयुक्त नहीं होने के कारण वापस कर दिया गया, जबकि टोकन मशीन में ही रह गया, जिससे एक नया गेम शुरू हो गया।

एक डोरी पर सिक्का
एक स्लॉट मशीन के लिए एक स्ट्रिंग पर सिक्का एक और तकनीक जिसे आज की हाई-टेक स्लॉट मशीनों पर उपयोग करना असंभव होगा वह एक स्ट्रिंग पर एक सिक्का है। लोग एक सिक्के पर डोरी का एक टुकड़ा चिपका देते थे और उसे उपकरण में रख देते थे।

एक बार जब सिक्के से खेल शुरू हो जाता है, तो खिलाड़ी सिक्का छोड़ कर डोरी को पीछे खींच लेता है। स्पष्ट कारणों से इस विधि को यो-यो धोखा के रूप में भी जाना जाता था।

चुम्बक के साथ धोखाधड़ी
मैगनेट स्लॉट मशीन के साथ धोखाधड़ी
मुझसे सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक यह है कि क्या चुम्बकों से धोखाधड़ी संभव है। उत्तर हाँ है - लेकिन अभी नहीं।

1960 के दशक में खिलाड़ी अक्सर इस ट्रिक का इस्तेमाल करते थे, लेकिन आधुनिक तकनीक के कारण अब यह कोई विकल्प नहीं है।
फिर, खिलाड़ी रीलों को स्वतंत्र रूप से घुमाने के लिए मजबूत चुम्बकों का उपयोग करेंगे, जिससे अनिवार्य रूप से उनके घुमाव का विस्तार होगा। जब प्रतीक पंक्तिबद्ध हो जाते हैं, तो एक विजेता संयोजन चालू हो जाता है, जिससे खिलाड़ी को नकद निकालने की अनुमति मिलती है।

आजकल, स्लॉट मशीनें न केवल बाहरी प्रभाव से सुरक्षित हैं, बल्कि वे आरएनजी प्रणाली पर भी चलती हैं, जिसका अर्थ है कि चुंबक का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

भ्रामक कोड
स्लॉट मशीनों के साथ चीट कोड का उपयोग करना
इंजीनियर गेमिंग मशीनों का निर्माण करते हैं ताकि सर्वोत्तम गुणवत्ता प्रदान करते हुए उनका ऑडिट और निगरानी की जा सके। हालाँकि, कभी-कभी इंजीनियर अपने लाभ के लिए कोड में हेराफेरी करने का निर्णय लेते हैं।

नेवादा में ऐसा ही हुआ जब एक गेमिंग कमिश्नर रोनाल्ड डेल हैरिस ने एक स्लॉट मशीन में हेरफेर किया। यह 1990 के दशक में हुआ था, इसलिए यह अत्यधिक संदिग्ध है कि हम अब भी ऐसा कुछ देखेंगे।

लेकिन ये होता कैसे है?

सबसे पहले, आपको परीक्षण के लिए उपयोग किए जाने वाले चीट कोड या कोड तक पहुंच की आवश्यकता होगी। अगला चरण वह है जहां यह जटिल हो जाता है क्योंकि प्रत्येक इंटरैक्शन (चाहे किसी खिलाड़ी या इंजीनियर से) को फिर से व्यवस्थित किया जाता है। oppa888

मैंने जो निष्कर्ष निकाला है वह यह है कि कोड के साथ धोखाधड़ी वास्तविकता से अधिक गपशप है। जिस मामले का मैंने ऊपर उल्लेख किया है, उसके अलावा, पिछले कुछ वर्षों में कोड के साथ स्लॉट मशीनों को धोखा देने की कोई कहानी सामने नहीं आई है।

स्मार्टफोन से धोखाधड़ी
स्लॉट मशीन पर धोखा देने के लिए स्मार्टफ़ोन का उपयोग करना
धोखाधड़ी की यह तकनीक पहले बताई गई तकनीकों की तुलना में अधिक आधुनिक है। इस पद्धति का उपयोग सभी भूमि-आधारित कैसीनो में नहीं किया जा सकता क्योंकि उनमें से कई कैसीनो के फर्श पर फिल्मांकन की अनुमति नहीं देते हैं। हालाँकि, जो लोग ऐसा करते हैं और उन्हें इस प्रमोशन की आवश्यकता है, वे ख़ुशी से आपको खेलते समय खुद को फिल्माने में सक्षम बनाएंगे।

यहीं पर स्मार्टफोन को धोखा देने की विधि आती है। विचार यह है कि रीलों के घूमने के दौरान एक खिलाड़ी खुद और मशीन दोनों को फिल्माता है। इसके बाद, आपको फ़ुटेज का विश्लेषण करना होगा और गेम को प्रोग्राम करने के लिए उपयोग किए जाने वाले एल्गोरिदम का पता लगाना होगा। जब तक आप जैकपॉट-विजेता संयोजनों पर काम नहीं कर लेते, तब तक आपको संभवतः ऐसा कुछ बार करना होगा।

मैं इसे ऑनलाइन स्लॉट मशीनों के साथ आज़माने की अनुशंसा नहीं करता क्योंकि वे किसी भी संभावित हैकर हमले से अच्छी तरह से सुरक्षित हैं।

धोखा देने वाले उपकरण
स्लॉट मशीनों को धोखा देने का एक और दिलचस्प समाधान घरेलू या अनुकूलित उपकरणों का उपयोग साबित हुआ है। मैंने केवल कुछ को सूचीबद्ध करने का निर्णय लिया है जो मुझे आकर्षक लगे, क्योंकि उन सभी को सूचीबद्ध करने में मुझे कई दिन लगेंगे। तो, देखिये.

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments