ऑनलाइन जुआ जीतने का कराधान कैसे काम करता है

Game, Casino, HD wallpaper

 आप किसी भी ऑनलाइन कैसीनो में सबसे बड़े विजेता हो सकते हैं, लेकिन यदि आप अपने जीतने वाले करों का हिसाब नहीं देते हैं तो आप हारे हुए व्यक्ति बन सकते हैं। चल रहे टैक्स सीज़न के साथ-साथ, अब समय आ गया है कि आप पर लागू होने वाले कर कानूनों पर गौर करें और फाइल करने का अपना सर्वोत्तम तरीका निर्धारित करें। किसी न किसी तरह, आपको पूरे वर्ष के दौरान अपने करों को ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन कभी भी देर नहीं होती है।

कुछ सलाह से लेकर चेतावनियों तक, फॉर्म से लेकर लॉग तक, ऑनलाइन कैसीनो में खेलते समय अपने करों का भुगतान करते समय यहां कुछ आवश्यक बिंदु दिए गए हैं। Oppa888

करयोग्य जुआ आय

जुए से होने वाली आय को कर योग्य आय माना जाता है। इसमें नकद और आपके द्वारा जीती गई किसी भी वस्तु का उचित बाजार मूल्य शामिल है। कानून के अनुसार, जुआ विजेताओं को अपनी सभी जीत, यहां तक कि आपकी बोनस जीत को भी अपने संघीय आयकर रिटर्न में दाखिल या रिपोर्ट करना होगा। आपकी जीत के आधार पर, आपको एक या अधिक फॉर्म W-2G प्राप्त हो सकते हैं, जिसमें आपकी जीत की राशि, साथ ही पहले रोकी गई कर राशि, यदि कोई हो, सूचीबद्ध होती है। आपको अपना टैक्स रिटर्न तैयार करना और दाखिल करना होगा। आपको पता होना चाहिए कि, भले ही आपको फॉर्म डब्लू-2जी न मिले, आपको जुए में मिली सारी जीत की रिपोर्ट अपने खाते में दर्ज करनी होगी।

जुए की जीत में निम्न से अर्जित धन या पुरस्कार शामिल हैं:

कैसीनो खेल

केनो

ऑफ-ट्रैक सट्टेबाजी

बिंगो

मशीन का छेड़ बनाना

सट्टेबाजी पूल

पोकर टूर्नामेंट

खेल प्रदर्शन करना

घोड़े या कुत्ते की दौड़

लॉटरी

घुड़दौड़ का जुआ

रैफल्स

जुए में घाटा

यदि आप अपनी कटौतियों को वर्गीकृत करते हैं तो जुए में हुए नुकसान की कटौती करना आसान है। आप अपने घाटे को केवल अपनी कुल जीत की राशि तक ही कम कर सकते हैं। प्रारंभ में, आपको शुद्ध मूल्य बताने के बजाय, अपनी जीत और हार की अलग-अलग रिपोर्ट करनी चाहिए।

जुए के नुकसान को विविध कटौती के रूप में अनुसूची ए पर घटाया या घटाया जाता है, और वे 2% की सीमा के अधीन नहीं हैं। इसका मतलब है कि आप अपनी संशोधित सकल आय के केवल 2% से ऊपर की राशि ही नहीं, बल्कि अपनी समग्र जीत की राशि से सभी नुकसानों को घटा सकते हैं।

जुआ रिकार्ड

यदि आप अपने नुकसान में कटौती करना चाहते हैं, तो आईआरएस को आपके जुए में जीत और हार का विस्तृत रिकॉर्ड और टिकट, रसीदें, विवरण, भुगतान पर्चियां और यहां तक कि फॉर्म सहित किसी भी संबंधित दस्तावेज रखने की आवश्यकता है। अपने नुकसान को कम करने के लिए आपको अपनी जीत और हार दोनों को साबित करना होगा। आईआरएस का कहना है कि जुआ लॉग या डायरी रखना बेहतर है जहां आप नियमित रूप से अपनी जीत और हार को ट्रैक कर सकते हैं।

आईआरएस के लिए आवश्यक है कि आप प्रत्येक जुए की जीत और हार के बारे में निम्नलिखित डेटा रखें:

तारीख

घटना या प्रतिष्ठान का नाम और पता

गतिविधि के समय गवाहों के नाम और पते

जुआ गतिविधि का प्रकार

जीत और हार की मात्रा

गैर-निवासियों के लिए जुआ आयकर आवश्यकताएँ

कोई भी अनिवासी आम तौर पर ऐसी आय की रिपोर्ट कर सकता है जो किसी विकसित देश के व्यवसाय स्वरूप से "प्रभावी रूप से जुड़ी" हो। हालाँकि, किसी भी जुए में जीत को "प्रभावी रूप से जुड़ा नहीं" माना जाता है और इसलिए, आम तौर पर गैर-आवासीयों के लिए रास्ते में इसकी सूचना दी जानी चाहिए। ऐसी आय पर 30% की दर से कर लगाया जाता है। सामान्य तौर पर, गैर-निवासी जुए में होने वाले नुकसान की कटौती नहीं कर सकते। संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के बीच एक कर संधि है, जो कनाडा के नागरिकों को उनकी जीत की राशि तक जुए में हुए नुकसान की कटौती करने की अनुमति देती है।

ब्रिटिश जुआरियों को चिंता करने की कोई बात नहीं है

यूके जुए में जीत पर कर नहीं लगाता है।

यहां तक कि ब्रिटिश जुआरियों को भी चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी क्योंकि यूके की अन्य देशों के साथ कर संधियाँ हैं, इसलिए यूके के खिलाड़ियों को अपनी जीत के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। चाहे आप ब्लैकजैक, स्लॉट्स, घोड़ों, खेल, या बिंगो पर दांव लगाएं, आपको टैक्स चुकाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, चाहे आपकी जीत कितनी भी हो। आपको यह जानना होगा कि अन्य कर भी लागू हो सकते हैं। यदि आप £325.0 या अधिक जीतते हैं, तो आपसे आयकर लिया जा सकता है। यह कोई जुआ कर नहीं है, बल्कि एक अनुमान है कि आपकी जीत सामान्य मनोरंजक खेल से आगे बढ़ जाती है और अब यह एक ऐसा तरीका बन सकती है जिससे आप अपना समर्थन कर सकते हैं। इसी तरह, यूके में विरासत कर जैसे अन्य कर भी हैं, इसलिए यदि आपकी जीत किसी और को हस्तांतरित की जाती है, तो कर निहितार्थ लागू हो सकते हैं। Oppa888

यदि आप कर का भुगतान नहीं करेंगे तो क्या होगा?

यदि आप सोचते हैं कि कर केवल इसलिए गायब हो जाते हैं क्योंकि आप उनका भुगतान नहीं करते हैं या उनका दावा नहीं करते हैं, तो आप गलत हैं। यहां तक कि प्रसिद्ध अल कैपोन को भी किसी अन्य आपराधिक गतिविधि के बजाय मनी लॉन्ड्रिंग और कर चोरी के लिए जेल में डाल दिया गया था।

अधिकांश लोग जुए में अपनी जीत और हार की जानकारी आईआरएस को नहीं देते हैं। यह मुख्य रूप से उन विजेताओं के मामले में है जिन्हें W-2 फॉर्म नहीं मिलते हैं। आमतौर पर, छोटी जीत और हार भी आईआरएस रडार पर नहीं होती हैं, और ऐसा नहीं है कि आपको सिर्फ इसलिए कैद कर लिया जाएगा क्योंकि आपने स्थानीय कैसीनो में $100 जीते हैं और आईआरएस को अपनी जीत या हार की रिपोर्ट नहीं की है।

यह महज़ एक जुआ है जिसे लोग खेलना चाहते हैं। लेकिन इसके कुछ दुष्परिणाम भी हो सकते हैं. इस पर निर्भर करते हुए कि आप अपने जुए के आधार पर अपना कर कितना रखते हैं, आपको जेल हो सकती है, कर चोरी का आरोप लगाया जा सकता है, आपकी संपत्ति पर शुल्क लगाया जा सकता है, या अन्य गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

नतीजतन, जुआरियों को सलाह दी जाती है कि वे जुए का रिकॉर्ड रखें और पासा पलटने और यह उम्मीद करने के बजाय कि कोई नोटिस नहीं करेगा, आईआरएस को सब कुछ रिपोर्ट करें। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करेंoppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments