क्या ऑनलाइन पोकर धांधली है - मिथक या वास्तविकता?

Pokerfaces, table, gambling, poker, cards, dogs, HD wallpaper

 आइए प्रत्येक मामले की अलग से जांच करें और पता लगाएं कि ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई है या नहीं। ऐसी कहानियाँ जानना अच्छा है क्योंकि इनके आधार पर उद्योग में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। यह मत भूलिए कि ऐसे बड़े व्यवसायों का नेतृत्व प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए अपनी सेवाओं को नियमित रूप से बढ़ाने और अनुकूलित करने के लक्ष्य से किया जाता है। Oppa888

ब्लैक फ्राइडे 2011 - यूएसए अगेंस्ट ऑनलाइन पोकर

संक्षेप में लंबी कहानी यह है कि 2011 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में उस समय के सबसे प्रसिद्ध और प्रमुख पोकर ऑपरेटरों में से तीन को संघीय सरकार द्वारा जब्त कर लिया गया था। किसी भी कंपनी को उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ होगा, लेकिन ऐसा हुआ। कुछ वेबसाइटों ने कुछ समय के लिए अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए वास्तविक पैसे का खेल बंद कर दिया, जबकि अन्य अपने सभी अमेरिकी ग्राहकों को भुगतान करने में असमर्थता के कारण पूरी तरह से बंद हो गईं। पोकरस्टार सबसे बड़ी और सबसे प्रतिष्ठित कंपनी थी, जो भुगतान करने में सक्षम नहीं थी। न केवल इसके ऋण बल्कि फुल टिल्ट को खरीदने और उनके ऋणों का भुगतान भी करने के लिए।

आदमी अपने पोर्टेबल कंप्यूटर पर ऑनलाइन जुआ खेल रहा है नतीजा यह हुआ कि 2012 में दोनों कंपनियों के खिलाफ आरोप हटा दिए गए। इस बीच, अल्टीमेट बेट को ऐसा करने में लगभग दस साल लग गए। यह साबित हो गया कि किसी भी ऑनलाइन पोकर साइट में धांधली नहीं हुई थी, लेकिन प्रत्येक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म की वित्तीय स्थिरता को एक संभावित समस्या के रूप में उठाया गया था। यहां ब्लैक फ्राइडे पोकर स्कैंडल की कहानी का पूरा आउटपुट दिया गया है।

अल्टीमेट बेट - सुपर उपयोगकर्ता योजना

यह एक ऐसा मामला है जहां हम मान सकते हैं कि ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई है, हालांकि यह पूरी तरह सच नहीं है। आइए इस विषय पर अधिक विस्तार से बताएं, और आपको पता चल जाएगा। अल्टीमेट बेट प्रो पोकर खिलाड़ी रस हैमिल्टन और व्यवसायी ग्रेग पियर्सन द्वारा बनाई गई कंपनी थी। यह उस समय संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे सफल पोकर प्लेटफार्मों में से एक था। हालाँकि, तेजी से विकसित हो रही तकनीक और इस संदेह के कारण कि प्लेटफ़ॉर्म पर कोई व्यक्ति धोखाधड़ी कर सकता है, उन्होंने सुपर यूज़र खाता बनाया।

विचार यह था कि कई विशेष खाते बनाए जाएं जो केवल प्रबंधन के कुछ लोगों के लिए उपलब्ध हों और वेबसाइट पर धोखाधड़ी को रोकने के लिए उनका उपयोग किया जाए। लेकिन क्या ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई थी? हम ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि सुपर उपयोगकर्ता गेमप्ले में हस्तक्षेप नहीं कर सकते थे, लेकिन वे सभी टेबल प्रतिभागियों के कार्ड देख सकते थे।

पांच लोग ऑनलाइन पोकर खेलते हैं

अब शायद आप समझ गए होंगे कि यह सब करोड़ों की योजना कैसे बन गई। बात यह थी कि "गॉड-मोड" और प्ले मोड को एक ही कंप्यूटर से लॉन्च नहीं किया जा सकता था। इसलिए, इस योजना को कार्यान्वित करने के लिए दो लोगों की आवश्यकता थी। एक ओर, पहला व्यक्ति खिलाड़ियों के हाथ देख सकता था, जबकि दूसरा उपयोगकर्ता गॉड-मोड उपयोगकर्ता द्वारा लाई गई जानकारी का उपयोग कर सकता था।

पोकर सोसायटी ने उस समय पूरे मामले का पता लगाया। पहला पोकर विश्लेषणात्मक सॉफ़्टवेयर एक साथ बाज़ार में आया, जिससे खिलाड़ियों को अपनी जीत दर और उनके प्रदर्शन के अन्य पहलुओं का पता लगाने की अनुमति मिली। इस तरह, यह पता चला कि कुछ उपयोगकर्ताओं की जीतने की दरें अवास्तविक हैं। इस तरह असल में पूरी योजना का खुलासा हुआ. Oppa888

पिटबुल पोकर - एक प्लेटफ़ॉर्म जो गायब हो गया

इस प्लेटफ़ॉर्म ने कभी भी अधिक ध्यान आकर्षित नहीं किया, लेकिन फिर भी यह पांच वर्षों से अधिक समय तक अपने ग्राहकों से पैसे निकालने में सक्षम रहा। क्योंकि यह सब फ़्लैश पर विकसित किया गया था, कुशल हैकरों के लिए एक्सटेंशन का उपयोग करना और सभी खिलाड़ियों के कार्ड देखना आसान था। उस समय पोकर सोसायटी को इस पर संदेह था, यही कारण है कि इसे संभवतः 2009 में बंद कर दिया गया था, जबकि किसी भी खिलाड़ी को भुगतान नहीं किया गया था। हालाँकि, एक प्रश्न बना हुआ है - क्या पोकर ऑनलाइन धांधली है?

हरा बैंगनी और नीला पोकर चिप्स

खैर, कुछ समय (2003-2009) के लिए, कोड को तोड़ना और इससे लाभ कमाना निश्चित रूप से संभव था। उस समय, कई खिलाड़ियों ने सोचा होगा कि ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई है, लेकिन आजकल, किसी भी प्रतिष्ठित ऑनलाइन पोकर प्लेटफ़ॉर्म की योजना बनाना असंभव है। निम्नलिखित पैराग्राफ में, हम साबित करेंगे कि ऑनलाइन पोकर में हेराफेरी करना इतना कठिन क्यों है।

ऑनलाइन पोकर कितना कठोर है और क्या यह बिल्कुल संभव है

सच्चाई यह है कि आजकल, ऑनलाइन पोकर प्लेटफ़ॉर्म में हेराफेरी करना लगभग असंभव है, न केवल इसलिए कि सुरक्षा बहुत अधिक है, बल्कि इसलिए भी क्योंकि खिलाड़ी पहले से कहीं अधिक सतर्क हैं। आख़िरकार, ऑनलाइन पोकर उद्योग ने पिछले दशकों में बहुत कुछ झेला है और अपनी गलतियों से सीखा है।

यदि आप षड्यंत्र सिद्धांत प्रेमी हैं, तो आप संभवतः "क्या ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई है?" विषय पर कई रेडिट चर्चाओं में फंस जाएंगे। हमने जो नवीनतम जाँच की वह 2021 से थी, लेकिन आपको 2012 से भी ऐसा मिलेगा। फिर, बिना किसी ठोस सबूत के कुछ आरोप हवा में उछाले गए कि ऑनलाइन पोकर में धांधली हुई है।

फैले हुए ताश के पत्तों वाली टेबल

ऑनलाइन पोकर खेलते समय आप अधिक पैसे क्यों खो देते हैं इसके दो मुख्य कारण हैं। खराब दौर से गुजर रहे कई खिलाड़ी यह मानने से इंकार कर देंगे कि वास्तव में उनकी खराब कुशलता ही समस्या है। इसके अलावा, जो चीज चीजों को और भी बदतर बनाती है वह है ऑनलाइन पोकर की गति, लेकिन इससे क्या फर्क पड़ता है?  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

 

Comments