दांव के अंदर रूले - पेआउट, ऑड्स और सट्टेबाजी के टिप्स

Good luck, gambling, 1600x900, roulette, chips, HD wallpaper

 जैसा कि आप दांव के अंदर विभिन्न प्रकार के रूलेट के विवरण से देख सकते हैं - इन्हें 'संयोजन दांव' के रूप में भी जाना जाता है। सीधे-सीधे दांवों को छोड़कर, वे आपको एक साथ कई क्षेत्रों को चिह्नित करने की अनुमति देते हैं। इससे समय और प्रयास की बचत होती है, जबकि भुगतान दरें एक नंबर का दांव लगाने से अधिक होती हैं। फिर भी, ये केवल मूल बातें हैं। अगले पैराग्राफ में, हम आपको सट्टेबाजी के इन प्रकारों के बारे में वह सब कुछ बताएंगे जो आपको जानना चाहिए, और यहां तक कि केवल आंतरिक दांव के साथ रूलेट रणनीति भी बताएंगे।

रूलेट में लाइन बेट क्या है?

लाइन बेट का उपयोग करते समय, आप एक चिप का उपयोग करके एक साथ छह नंबरों पर दांव लगा सकते हैं। यह इसके सबसे बड़े लाभों में से एक है, जबकि दूसरा लाभ 5:1 का शानदार भुगतान अनुपात है। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक लाइन बेट में एक चिप का उपयोग करते हैं और यदि कवर किए गए क्षेत्रों में से कोई भी जीतता है तो आपको कुल छह चिप्स प्राप्त होंगे। Oppa888

लाइन बेट भी जीतने की बहुत अधिक संभावना प्रदान करता है। इसकी संभावना 16.21% है, जो इसे सभी रूलेट आंतरिक दांवों में से कम जोखिम भरा बनाती है। रूलेट में लाइन बेट की कुछ अन्य विशेषताएं यहां दी गई हैं:

आप उच्च भुगतान अनुपात के लिए एक लाइन बेट को सीधे-अप बेट के साथ जोड़ सकते हैं।

ऑनलाइन रूलेट कैसीनो में कई आरएनजी तालिकाओं में लाइन बेट दिखाया गया है।

यूरोपीय, फ़्रेंच और अमेरिकी रूलेट पर 5:1 भुगतान दर समान है।

लाइन बेट की उच्च संभावनाएँ इसे कुछ शुरुआती लोगों द्वारा भी पसंद किया जाता है।

आप शून्य सेक्टर को छोड़कर पूरी तालिका को कवर करने के लिए कुल छह लाइन के दांव लगा सकते हैं।

यदि आप नौसिखिया हैं, तो आपको लाइन बेट के साथ खेलने के लिए कम से कम रूलेट के बुनियादी नियमों को जानना चाहिए।

उच्च भुगतान दरों के साथ शून्य क्षेत्र को कवर करने के लिए लाइन बेट का उपयोग किया जा सकता है।

इसके अलावा, अमेरिकी रूलेट में, आप शून्य और दोहरे-शून्य क्षेत्रों को कवर करने के लिए तथाकथित 'फाइव नंबर बेट' का उपयोग कर सकते हैं। चिप्स को उसी तरह रखा जाता है, जैसे यह एक लाइन बेट है, लेकिन यह छह के बजाय कुल पांच सेक्टर (0-00-1-2-3) को कवर करता है। इसीलिए इसमें जीतने की संभावना कम है और भुगतान अनुपात 6:1 से थोड़ा अधिक है।

आप यूरोपीय और फ्रेंच रूलेट में भी ऐसा ही कर सकते हैं, लेकिन आप पांच के बजाय चार सेक्टर को कवर करते हैं, क्योंकि वहां केवल एक शून्य सेक्टर है। जब आप एक लाइन बेट को शून्य (या डबल-जीरो) सेक्टर के साथ जोड़ते हैं, तो इसे 'बास्केट बेट' के रूप में भी जाना जाता है, और इसका भुगतान और भी अधिक होता है, क्योंकि जीतने की संभावना कम हो जाती है। वैसे भी, एक लाइन बेट आपके सट्टेबाजी संयोजन में शून्य क्षेत्र को भी शामिल करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

रूलेट में स्ट्रीट और कॉर्नर बेट्स

इसके बाद, हम स्ट्रीट और कॉर्नर बेट्स पर ध्यान केंद्रित करेंगे, क्योंकि उनमें कई समानताएं हैं, जैसे कि जीतने की 8.11% संभावना और स्ट्रीट बेट के लिए 11:1 की भुगतान दर, और 8:1 भुगतान के साथ 10.81% ऑड्स एक कोने का दांव. आख़िरकार, सड़क का दांव तीन सेक्टरों को कवर करता है, जबकि कोने का दांव - चार सेक्टरों को कवर करता है। यही कारण है कि वे दांव के अंदर बहुत समान प्रकार के रूलेट हैं, फिर भी वे बहुत सारे फायदे और नुकसान पेश करते हैं, जिन्हें हमने अगली तालिका में शामिल किया है: Oppa888

↔️ तुलना ✔️ फायदे ❌ कमियां

स्ट्रीट बेट्स

आसानी से अधिक विषम या सम संख्याएँ चुनें।

आसानी से अधिक काले या लाल नंबर चुनें।

सभी टेबल लेआउट पर समान सट्टेबाजी पैटर्न।

अमेरिकन रूलेट में कम ऑड्स (7.9%)।

उच्च दांव वाले दांवों के लिए अनुशंसित नहीं है।

खिलाड़ी इसके बजाय एक लाइन बेट चुन सकते हैं।

कोने का दांव

स्ट्रीट बेट की तुलना में एक और सेक्टर शामिल है।

घोषित दांवों के साथ संयोजन के लिए बढ़िया।

उच्च भुगतान उच्च दांव वाले दांवों के लिए अच्छा है।

अमेरिकन रूलेट में कम ऑड्स (10.5%)।

आप आसानी से अपनी सट्टेबाजी की सीमा को पार कर सकते हैं।

नौसिखिया खिलाड़ियों के लिए उपयुक्त नहीं.

एक स्ट्रीट बेट के लिए आपको एक तरफ सेक्टर की सीमा पर एक चिप लगाने की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि यह पंक्ति के सभी तीन नंबरों को कवर करता है। रूलेट कॉर्नर दांव सट्टेबाजी टेबल पर चार सेक्टरों को कवर करता है, और चिप को चार आसन्न सेक्टरों के आसपास की रेखाओं के क्रॉसहेयर में कहीं भी रखा जा सकता है। इस तरह, यदि आप सड़क और कोने के दांव को एक साथ जोड़ते हैं तो आप सट्टेबाजी तालिका के एक बड़े हिस्से को बहुत जल्दी और आसानी से कवर कर सकते हैं।

रूलेट स्प्लिट बेट्स स्पष्टीकरण

यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छे इनसाइड रूलेट दांवों में से एक है जो जोखिम भरे गेमप्ले और उच्च-दांव वाले दांव पसंद करते हैं। रूलेट में विभाजित दांव दो क्षेत्रों के बीच की रेखा पर एक चिप के साथ लगाया जाता है, इसलिए यह भारी भुगतान और जीतने की बहुत कम संभावना के साथ केवल दो नंबरों को कवर करता है।

इसे फ़्रेंच रूलेट में 'चेवल बेट' के नाम से भी जाना जाता है, और यह केवल 5.41% ऑड्स के साथ आता है। दूसरी ओर, भुगतान का अनुपात 17:1 का प्रभावशाली है। भुगतान के मामले में केवल रूलेट स्ट्रेट-अप दांव ही इसे हरा सकता है। यहां एक छोटा वीडियो है जो आपको विभाजित दांव की मूल बातें दिखाता है।

शुरुआती लोगों या उन लोगों के लिए स्प्लिट दांव की अनुशंसा नहीं की जाती है जो रूलेट के सभी नियमों से परिचित नहीं हैं। इसलिए, यदि आप ऑनलाइन या भूमि-आधारित कैसीनो में हाई-स्टेक रूलेट खेलना पसंद करते हैं, तो आप शायद पहले से ही इस प्रकार के दांव का उपयोग कर रहे हैं। विभाजन केवल आंतरिक दांव वाली रूलेट रणनीति के लिए भी उपयुक्त हैं। स्प्लिट बेट का एक और बड़ा फायदा यह है कि यह आपको एक बार में एक लाल सेक्टर के साथ एक ब्लैक को जल्दी और आसानी से चुनने की अनुमति देता है।अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments