दुनिया में सबसे प्रसिद्ध स्लॉट मशीन गेम

casino, bayern munchen, bite, cards, logo, mouth, numbers, russian roulette, teeth, HD phone wallpaper

 1. मेगाबक्स

कोई भी स्लॉट मशीन मेगाबक्स जितनी प्रसिद्ध होने के करीब भी नहीं है। 1986 में IGT द्वारा विकसित, मेगाबक्स दुनिया की पहली वाइड एरिया प्रोग्रेसिव जैकपॉट मशीन बन गई। इसका मतलब यह है कि दुनिया भर के मेगाबक्स गेम इस जैकपॉट में योगदान दे सकते हैं, जिसकी राशि $1 मिलियन है। मेगाबक्स इतिहास के कई सबसे बड़े स्लॉट जैकपॉट के लिए जिम्मेदार है। इसमें 2003 में लास वेगास के एक्सकैलिबर में रिकॉर्ड 39.7 मिलियन डॉलर जीतने वाला एक गुमनाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी शामिल है। Oppa888

अन्य बड़े विजेताओं में शामिल हैं: कॉकटेल वेट्रेस सिंथिया जे ब्रेनन ने वेगास के डेजर्ट इन में 34.9 मिलियन डॉलर जीते, एक सेवानिवृत्त फ्लाइट अटेंडेंट ने वेगास के पैलेस स्टेशन पर 27.5 मिलियन डॉलर जीते, जोहाना ह्यून्डल ने नाश्ते के लिए जाते समय 22.6 मिलियन डॉलर जीते, और इलिनोइस के एक व्यवसायी ने 21.3 मिलियन डॉलर जीते। उसकी पहली स्पिन पर. इन कहानियों से भी अधिक आश्चर्यजनक है एल्मर शेरविन, जिन्होंने 1989 में $4.6 मिलियन का मेगाबक्स जैकपॉट जीता और साथ ही 2005 में $21.1 मिलियन का मेगाबक्स जैकपॉट भी जीता। इनमें से एक विजेता का जीवन उनके पुरस्कार के बाद ख़राब हो गया, जो मेगाबक्स अभिशाप के सिद्धांत को बढ़ावा देता है। मेगाबक्स जैकपॉट हासिल करने के छह सप्ताह बाद, जे ब्रेनन और उसकी बहन को नशे में धुत्त ड्राइवर ने टक्कर मार दी। उसकी बहन की तुरंत मृत्यु हो गई जबकि जे ब्रेनन लकवाग्रस्त हो गया।

अन्य अभिशाप कहानियों का कोई तथ्यात्मक आधार नहीं है और उन्हें शहरी किंवदंतियाँ माना जाता है, जिनमें कम उम्र के खिलाड़ियों और कैसीनो कर्मचारियों के जीतने की कहानियाँ शामिल हैं, लेकिन राज्य के कानूनों के कारण वे अपने जैकपॉट का दावा करने में सक्षम नहीं हैं। एक लोकप्रिय कहानी में दावा किया गया कि 25 वर्षीय मेगाबक्स विजेता की या तो गिरोह की लड़ाई में या नशीली दवाओं के ओवरडोज़ से मृत्यु हो गई। लेकिन कहानी का कोई भी संस्करण कभी सिद्ध नहीं हुआ है। अभिशाप हो या न हो, यह स्पष्ट है कि कोई भी मेगाबक्स खेलने से नहीं डरता क्योंकि यह कई मिलियन डॉलर के पुरस्कार देना जारी रखता है। Oppa888

2. भाग्य का पहिया

1996 में आईजीटी द्वारा विकसित, व्हील ऑफ फॉर्च्यून यकीनन अब तक की दूसरी सबसे प्रसिद्ध स्लॉट मशीन है। पैट सजक और वन्ना व्हाइट अभिनीत गेम शो पर आधारित, व्हील ऑफ फॉर्च्यून दुनिया भर के कई कैसीनो में पाया जाता है।  इस गेम में संभवतः इतिहास में किसी भी अन्य स्लॉट की तुलना में अधिक विविधताएं हैं, लेकिन सबसे लोकप्रिय अभी भी 3 रील संस्करण है, जिसमें शीर्ष पर एक रंगीन पहिया है।

जब आप 3 रील मशीन खेलते हैं तो एक बात का ध्यान रखें कि अधिकतम 3 सिक्के का दांव लगाएं क्योंकि प्रगतिशील जैकपॉट के लिए अर्हता प्राप्त करने का यही एकमात्र तरीका है। इस जैकपॉट की बदौलत पिछले कुछ वर्षों में व्हील ऑफ फॉर्च्यून के कई खिलाड़ी करोड़पति बन गए हैं। व्हील ऑफ फॉर्च्यून मल्टीप्लेयर गेम में मशीनों का एक बैंक होता है जहां प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी स्क्रीन मिलती है। इस मल्टीप्लेयर संस्करण का मज़ेदार पहलू यह है कि लोग एक साथ बोनस राउंड खेल सकते हैं, जो वास्तव में गेम शो पहलू को बढ़ाता है। लेकिन फिर, बड़े प्रगतिशील जैकपॉट के कारण कोई भी नया व्हील ऑफ फॉर्च्यून गेम मूल के बराबर नहीं है।

3. शेर का हिस्सा

इस स्लॉट मशीन ने 2014 में बहुत चर्चा बटोरी क्योंकि समाचार आउटलेट्स ने कवर किया कि कैसे लायंस शेयर का प्रगतिशील जैकपॉट 20 वर्षों तक लावारिस रहा। एक अल्पविकसित 3 रील स्लॉट मशीन होने के बावजूद, लायन शेयर अचानक लास वेगास में सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक बन गया। लोग वास्तव में शहर की एकमात्र लायन शेयर मशीन खेलने के लिए एमजीएम ग्रांड में लाइन में इंतजार कर रहे थे। एमजीएम ग्रैंड के प्रवक्ता जस्टिन एंड्रयूज ने कहा, "यह गेम शायद कैसीनो फ्लोर पर हमारे औसत गेम से लगभग पांच गुना अधिक खेला जाता है।" "हमारे स्टाफ से हर दिन, कई बार उन लोगों से पूछा जाता है कि यह गेम कहां है, जिन्होंने इसे पहले नहीं खेला है।" अंततः, न्यू हैम्पशायर के वाल्टर और लिंडा मिस्को नाम के एक जोड़े ने $2.4 मिलियन का प्रगतिशील खजाना हासिल कर लिया। इस जैकपॉट जीत के बाद, एमजीएम ग्रैंड ने लायन शेयर मशीन को रिटायर करने का फैसला किया क्योंकि इसे बहुत अधिक रखरखाव की आवश्यकता थी। लेकिन इस गेम ने जैकपॉट के साथ स्लॉट इतिहास में अपने लिए जगह बनाई जिसे जीतने में दो दशक लग गए।

4. मेगा फॉर्च्यून

लक्जरी कारों, नौकाओं और शैंपेन पर आधारित, मेगा फॉर्च्यून एक ऑनलाइन स्लॉट मशीन गेम है जो अब तक के सबसे बड़े ऑनलाइन स्लॉट जैकपॉट के साथ अपनी थीम को सही ठहराता है। नेटएंट ने मेगा फॉर्च्यून के प्रगतिशील जैकपॉट को €250,000 के साथ शुरू किया है, और हिट होने से पहले यह आम तौर पर मल्टीमिलियन यूरो की राशि तक बढ़ जाता है। 2013 में, एक फिनिश व्यक्ति ने मेगा फॉर्च्यून पर €17.8 मिलियन का विश्व रिकॉर्ड जैकपॉट जीता। यह रिकॉर्ड तब से मेगा मूल द्वारा पारित कर दिया गया है, लेकिन यह दर्शाता है कि मेगा फॉर्च्यून खेलने से खिलाड़ी कितने अमीर हो सकते हैं। जैकपॉट के लिए खेलने की प्रक्रिया तब शुरू होती है जब आपको रीलों पर कहीं भी 3 या अधिक बोनस प्रतीक मिलते हैं। फिर आप एक 3 परत वाले संकेंद्रित पहिये को घुमाते हैं, जिसमें जैकपॉट प्रतीक सबसे भीतरी पहिये पर पाया जाता है।

लक्ष्य सबसे बाहरी और मध्य पहियों पर तीर लगाना है ताकि आप सबसे भीतरी पहिये को भी घुमा सकें। यह कोई आसान उपलब्धि नहीं है, लेकिन यह सार्थक है जब आप मानते हैं कि मेगा फॉर्च्यून का औसत जैकपॉट भुगतान €4 मिलियन है।

5. लिबर्टी बेल

1895 में चार्ल्स फे नाम के एक कार मैकेनिक द्वारा आविष्कार किया गया, लिबर्टी बेल पहली मैकेनिकल स्लॉट मशीन है। लिबर्टी बेल में शीर्ष पर एक सिक्का स्लॉट, बीच में छोटी रील और नीचे की ओर एक पे टेबल है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments