कौन सी लाठी रणनीतियाँ काम नहीं करती हैं?

dogs paly roulette, paintings, roulette, fun, casino, dogs, animals, artwork, HD wallpaper

 नीचे आपको ब्लैकजैक खेलते समय बचने के लिए रणनीतियों की एक सूची मिलेगी। किसी ऐसी चीज़ का पता लगाने का एक त्वरित तरीका जो 21 खेलते समय लंबे समय तक काम नहीं करता है, उसे एक ऐसी प्रणाली कहा जाता है जो संभवतः काम नहीं करती है। Oppa888

प्रगति प्रणाली काम नहीं करती

हालाँकि पिछले कुछ वर्षों में कई प्रगतिशील सट्टेबाजी प्रणालियाँ विकसित हुई हैं, इनमें से कोई भी काम नहीं करती है और कोई भी समय के साथ ब्लैकजैक टेबल पर जीत की गारंटी नहीं देगी। कई लोग अल्पकालिक मुनाफ़ा कमा सकते हैं, लेकिन अंतत: बाधाएं उन पर हावी हो जाती हैं और आपके सभी पूर्व मुनाफ़े ख़त्म कर देती हैं। सभी प्रगतिशील प्रणालियाँ आपके बैंकरोल का 100% खोने के तरीके प्रदान करती हैं। स्मार्ट खिलाड़ी जानते हैं कि ब्लैकजैक खेलते समय आसानी से पैसा कमाने का कोई तरीका नहीं है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमेशा बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति का पालन करें और प्रगतिशील सट्टेबाजी प्रणालियों से बचें। ये प्रणालियाँ नुकसान की भरपाई करने का एक तरीका सुझा सकती हैं, लेकिन एक बड़ी जीत से पहले आपका पूरा बैंकरोल खोना काफी संभव है।

मार्टिंगेल प्रणाली

यह बेहतर ज्ञात सट्टेबाजी प्रणालियों में से एक है और यह एक बहुत ही बुनियादी आधार प्रदान करता है। यदि मैं टेबल पर $5 का दांव लगाता हूं और हार जाता हूं, तो मेरा अगला दांव दोगुना होकर $10 हो जाता है। यदि यह शर्त हार जाती है, तो राशि फिर से दोगुनी हो जाती है, जिससे मुझे $20 की शर्त मिलती है। एक बार फिर, नुकसान के लिए $40 के दोहरे दांव की आवश्यकता होगी। यह स्पष्ट है कि यह किसी भी बैंकरोल के माध्यम से खाने का एक तेज़ तरीका है, खासकर अगर इस प्रक्रिया में नुकसान का सिलसिला चल रहा हो। ब्लैकजैक खेलते समय और मार्टिंगेल सिस्टम का उपयोग करते समय हार की घटनाएं असामान्य नहीं हैं। मार्टिंगेल प्रणाली आकर्षक लग सकती है क्योंकि यह कई छोटे भुगतान की पेशकश कर सकती है, लेकिन वास्तव में इसके स्थिर लाभ पैदा करने की संभावना न के बराबर है।

फाइबोनैचि प्रणाली

मार्टिंगेल प्रणाली की तरह, यह प्रणाली आपके बैंकरोल के लिए उतनी ही विनाशकारी हो सकती है। यह सट्टेबाजी प्रणाली मार्टिंगेल से थोड़ी अधिक जटिल है। इसके साथ, संख्याओं की एक श्रृंखला होती है और प्रत्येक अपने से पहले की दो संख्याओं का योग होता है। उदाहरण के लिए, एक फाइबोनैचि प्रणाली 1 1 2 3 5 8 13 इत्यादि है। ये दांव की वह राशि है जो प्रत्येक दांव हारने पर लगाई जाती है। यदि कोई शर्त जीत जाती है, तो लगाई गई अंतिम शर्त दोहराई जानी चाहिए। यदि $8 की शर्त जीत ली जाती है, तो अगली शर्त $5 की होगी। यदि वह जीत जाता है, तो सिस्टम को पुनः आरंभ किया जाना चाहिए, लेकिन यदि वह हार जाता है, तो सिस्टम चालू रहेगा। Labouchere सट्टेबाजी प्रणाली लैबुचेरे प्रणाली को रद्दीकरण प्रणाली भी कहा जाता है। यह 1, 2, 3, 4, और 5 जैसी संख्याओं की एक श्रृंखला का चयन करके शुरू होता है। मेज पर रखा गया पहला दांव दो अंतिम संख्याओं का योग होता है। इस मामले में, दांव की राशि $6 होगी। यदि यह दांव हार जाता है, तो 1 और 5 रद्द कर दिया जाता है और 6 और 2 या $8 की शर्त के लिए श्रृंखला के अंत में 6 जोड़ दिया जाएगा। इस हाथ को खोने के परिणामस्वरूप स्ट्रिंग के अंत में 8 जोड़ा जाता है, जिससे निम्नलिखित शर्त $11 हो जाती है। यह श्रृंखला की लंबाई के लिए आगे बढ़ता है।

आप जितने भी नंबर जीतते हैं, उन्हें काट देते हैं, इस उम्मीद में कि आपके पैसे ख़त्म होने से पहले आप अपनी श्रृंखला के सभी नंबरों को पार कर लेंगे। यह सट्टेबाजी प्रणाली काफी भ्रमित करने वाली है और यह ऐसी भी है जो लंबे समय में कभी लाभदायक नहीं होगी.. किसी भी अन्य सट्टेबाजी प्रणाली की तरह ही इससे बचना चाहिए। चूँकि इसकी कोई गारंटी नहीं है, यह आपके बैंकरोल को ख़त्म करने का एक और तरीका है। Oppa888

रिवर्स मार्टिंगेल

यह एक और प्रगति प्रणाली है, लेकिन यह हारने के बजाय हाथ जीतने पर आधारित है। प्रत्येक जीत के साथ, दांव की राशि दोगुनी हो जाती है। गिरावट यह है कि हारने वाला दांव वह सब कुछ मिटा देगा जो आपने जीता है। इस सट्टेबाजी प्रणाली का उपयोग तब किया जाता है जब आप जीत की लय में हों, लेकिन फिर भी यह एक खराब विकल्प है। हमेशा बीमा लें बीमा एक शर्त है कि डीलर के पास छेद में दस मूल्यवान कार्ड हैं। यदि वह ऐसा करती है तो आपको 2 से 1 भुगतान मिलता है, जिससे एक समान धन की स्थिति बन जाती है। यह पहली बार में अच्छा लगता है, लेकिन जब डीलर के पास ब्लैकजैक नहीं होता है तो आप अपना बीमा दांव खो देते हैं।

डीलर के पास प्रत्येक 13 हाथों में से केवल चार के पास ब्लैकजैक होता है, इसलिए नौ बार उनके पास नहीं होता है और चार बार उनके पास होता है। इससे स्थिति 2 से 1 बीमा पास से भी बदतर हो जाती है, इसलिए यह एक खराब रणनीति है।

जब आपका हाथ अच्छा हो तो बीमा लें

कुछ खिलाड़ी डीलर द्वारा उनके अच्छे हाथ को ब्लैकजैक से पीटने के विचार को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, इसलिए जब उनके पास अच्छा हाथ होता है तो वे हमेशा सम धन बीमा लेते हैं। यह उसी कारण से एक बुरा विचार है जैसे पिछले खंड में सूचीबद्ध हमेशा बीमा रणनीति लें। कभी बस्ट नहीं मैंने खिलाड़ियों को इस तरह से ब्लैकजैक खेलते देखा है कि वे कभी निराश नहीं होते। यदि उनके पास हार्ड 12 या उच्चतर है तो वे कभी हिट नहीं होते। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि डीलर के पास क्या है या बुनियादी रणनीति के आधार पर उचित खेल क्या है, वे इसलिए खेलते हैं ताकि वे असफल न हों। जब आप आँकड़ों और बाधाओं पर विचार करते हैं तो यह एक बुरा विचार है, लेकिन सामान्य ज्ञान के दृष्टिकोण से भी यह एक बुरा विचार है।

यहाँ एक उदाहरण है:

यदि आपके पास सात और पांच हैं और डीलर के पास इक्का दिख रहा है, तो यदि आप खड़े रहते हैं तो आप केवल तभी जीत सकते हैं जब डीलर विफल हो जाए। एक गेम में जहां डीलर सॉफ्ट 17 पर खड़ा होता है, वह किंग के माध्यम से छह मूल्य का कोई भी कार्ड निकालकर आपको हरा देता है। इससे फाइव के माध्यम से केवल इक्के ही बचे हैं, और यहां तक कि जब वे उन कार्डों में से एक निकालते हैं तब भी उनके पास उनके द्वारा निकाले गए अगले कार्ड के आधार पर जीतने का मौका होता है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।


Comments