कैसे एक स्लॉट मशीन का RTP खोजने के लिए

Game, Casino, HD wallpaper

 रिटर्न टू प्लेयर (आरटीपी) दर के आधार पर स्लॉट मशीन चुनना स्लॉट खिलाड़ियों के बीच एक आम बात है। यह प्रतिशत एक संकेतक के रूप में कार्य करता है कि स्लॉट मशीनें समय के साथ भुगतान करने के लिए कितनी अच्छी तरह डिज़ाइन की गई हैं। Oppa888

हालाँकि, यदि आप स्लॉट मशीनों में नए हैं, तो आप पूरी तरह से निश्चित नहीं होंगे कि इसे कैसे खोजा जाए। सौभाग्य से आपके लिए, यह पोस्ट स्लॉट मशीनों के लिए आरटीपी दरों के बारे में जानने के लिए सब कुछ रेखांकित करेगी, जिसमें यह क्या है, इसे कैसे ढूंढें, और स्लॉट मशीनों के लिए एक अच्छा आरटीपी क्या है।

आरटीपी क्या है?

आरटीपी रिटर्न टू प्लेयर रेट का संक्षिप्त रूप है, जो स्लॉट मशीन की सैद्धांतिक भुगतान प्रतिशत दर को संदर्भित करता है। इसका मतलब यह है कि स्लॉट मशीनों में आपके दांव पर लगाई गई रकम की वापसी का एक प्रतिशत संकेतक होता है।

उदाहरण के लिए, यदि किसी स्लॉट मशीन की आरटीपी दर 90% है, तो इसका मतलब है कि, प्रत्येक £100 के दांव के लिए, वह खिलाड़ियों को 90 पाउंड का भुगतान करती है। लेकिन, निश्चित रूप से, यह सब सैद्धांतिक है और सिम्युलेटेड स्पिन के विशाल नमूने में डेवलपर्स द्वारा गणना की गई औसत है।

इसलिए, सिर्फ इसलिए कि एक स्लॉट में एक निश्चित आरटीपी दर होती है, इसका मतलब यह नहीं है कि हर बार जब आप एक निश्चित राशि का दांव लगाते हैं, तो आपको वह निश्चित प्रतिशत वापस मिल जाएगा। आख़िरकार, स्लॉट प्रकृति में यादृच्छिक होते हैं। फिर भी, आरटीपी दर इस बात का एक अच्छा माप है कि कौन सा स्लॉट गेम खेलना है। यही कारण है कि लोग अक्सर कम आरटीपी वाले स्लॉट की तुलना में अधिक आरटीपी वाले स्लॉट की ओर आकर्षित होते हैं, क्योंकि भले ही परिणाम यादृच्छिक होते हैं, एक उच्च आरटीपी स्लॉट कम आरटीपी वाले की तुलना में लंबे समय में खिलाड़ियों को अधिक भुगतान करता है। Oppa888

आप स्लॉट मशीन का आरटीपी कैसे ढूंढते हैं?

आधुनिक कैसीनो में, आरटीपी दर खोजना अपेक्षाकृत सरल है। यह आमतौर पर स्लॉट मशीन के सहायता या सूचना बटन से उपलब्ध होता है। यदि नहीं, तो आप इसे गेम प्रदाता के पेज या स्लॉट गेम के सूचना पैक पर आसानी से पा सकते हैं।

हालाँकि, आप किसी स्लॉट का आरटीपी कैसे ढूंढते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस माध्यम से स्लॉट खेल रहे हैं। उदाहरण के लिए, भूमि-आधारित कैसीनो स्लॉट मशीन की जानकारी उस स्थान से भिन्न हो सकती है जहाँ आपको ऑनलाइन स्लॉट के लिए जानकारी मिलेगी। लेकिन ऐसा तब है जब आप पुरानी, यांत्रिक स्लॉट मशीनें खेल रहे हैं। लेकिन, यदि मशीनें अपेक्षाकृत आधुनिक हैं, तो आरटीपी ढूंढने में आपकी सहायता के लिए उनमें एक सूचना या सहायता टैब हो सकता है। अन्यथा, आपको या तो Google पर जानकारी ढूंढनी होगी या कर्मचारियों से इसे आपके लिए ढूंढने के लिए कहना होगा।

ऑनलाइन स्लॉट के लिए, आप इसे लगभग हमेशा सीधे स्लॉट के गेम की जानकारी या सहायता बटन, ऑनलाइन समीक्षाओं या स्लॉट गेम प्रदाता की वेबसाइट से पा सकते हैं। किसी स्लॉट का आरटीपी अक्सर उसके सबसे महत्वपूर्ण विक्रय बिंदुओं में से एक होता है, इसलिए इसे ढूंढना आम तौर पर आसान होता है।

स्लॉट के लिए एक अच्छा आरटीपी क्या है?

आम तौर पर, 96% से ऊपर की कोई भी चीज़ एक अच्छी आरटीपी दर होती है। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सामान्य नियम यह है कि आरटीपी जितना अधिक होगा, संभावित भुगतान दर उतनी ही अधिक होगी।

जैसा कि कहा गया है, प्रगतिशील स्लॉट स्लॉट खिलाड़ियों के बीच भी लोकप्रिय हैं और महत्वपूर्ण और प्रभावशाली जीत प्रदान करते हैं। लेकिन उनकी RTP दर कम होती है। उदाहरण के लिए, आई ऑफ होरस जैकपॉट किंग स्लॉट की आरटीपी दर 93.20% है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रगतिशील जैकपॉट किंग स्लॉट आमतौर पर बड़ी मात्रा में पुरस्कार राशि प्रदान करते हैं; इसलिए, उनकी संभावित भुगतान दरें कम होंगी। यह बिलकुल लॉटरी की तरह है. यह बहुत बड़ी रकम है, लेकिन जीतने की संभावना बहुत कम है। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।




Comments