प्रसिद्ध कैसिनो: तब और अब

Fire Poker, fire, games, poker, casino, HD wallpaper

जुआ एक ऐसी गतिविधि है जो सदियों से चली आ रही है और यदि आप इतिहास में पीछे मुड़कर देखें तो आपको कई अलग-अलग संस्कृतियों और राजवंशों में जुए के संदर्भ दिखाई देंगे; चीनी इतिहास, ग्रीक और रोमन काल, सदियों पहले भारतीय संस्कृति और भी बहुत कुछ में जुए के प्रमाण मौजूद हैं। वास्तव में, पुरातत्वविदों को प्रारंभिक पासे और अन्य जुए के सामान मिले हैं जो 40,000 वर्ष से अधिक पुराने हैं। चीन में टाइल गेम जैसे सहायक उपकरण पाए गए हैं जिनका 22वीं शताब्दी ईसा पूर्व से पता लगाया जा सकता है। ऐसी भी रिपोर्टें हैं कि रोमन बच्चों को अविश्वसनीय रूप से कम उम्र से ही जुए से परिचित कराया गया था और अपने परिवार के लिए पैसा कमाने के लिए उन्हें इस संस्कृति में शामिल होने के लिए मजबूर किया गया था। जुआ को हाल ही में दुनिया के कई हिस्सों में कानूनी बना दिया गया है और इस तरह, आपको 40,000 साल पुराने कैसीनो नहीं मिलेंगे, लेकिन आज भी कुछ प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान हैं जो सैकड़ों साल पहले बनाए गए थे। हम दुनिया के कुछ सबसे पुराने जुआ प्रतिष्ठानों पर एक नज़र डालने जा रहे हैं और वे आधुनिक जुआ गतिविधियों में फिट होने के लिए कैसे विकसित हुए हैं। Oppa888

कैसीनो डे मोंटे कार्लो

कैसिनो डि मोंटे कार्लो फ्री स्टॉक फोटो मोंटे कार्लो सिर्फ अमीरों और प्रसिद्ध लोगों के लिए आज का खेल का मैदान नहीं है, यह सदियों से चकाचौंध और ग्लैमर का स्थान रहा है। 1856 में निर्मित, कैसीनो डी मोंटे कार्लो को पहली बार राजकुमारी कैरोलिन द्वारा हाउस ऑफ ग्रिमाल्डी रॉयल्टी द्वारा शुरू किया गया था। शाही परिवार वित्तीय समस्याओं के ढेर में था और राजकुमारी ने उन्हें पूरी तरह से बर्बाद होने से बचाने के लिए जुए को एक अवसर के रूप में देखा।  कैसीनो डी मोंटे कार्लो एक जबरदस्त सफलता थी और 1890 के दशक तक इसमें एक ओपेरा घंटे, सैले गार्नियर कॉन्सर्ट हॉल और ट्रेंटे-क्वारेंटे गेमिंग रूम शामिल होने के लिए तेजी से वृद्धि हुई थी। इसे बेक्स-आर्ट शैली में भी पुनर्निर्मित किया गया था और प्रतिष्ठान को बालुस्ट्रेड, माला, मोज़ाइक, बड़ी खाड़ी की खिड़कियों और दरवाजों और बहुत सारी मूर्तियों से खूबसूरती से सजाया गया था। कुछ शताब्दियों में तेजी से आगे बढ़ने पर आप इसे 2006 की फिल्म, कैसीनो रोयाल में 007 एजेंट जेम्स बॉन्ड द्वारा खेले गए पोकर गेम के स्थान के रूप में पहचान सकते हैं। यह इमारत अब भी पहले की तरह ही आकर्षक है और दुनिया भर के अमीर सेलेब्स, खेल सितारों, संगीतकारों और अरबपतियों को आकर्षित करती है। अपनी साधारण (शाही मानकों के अनुसार) शुरुआत से, यह अब दुनिया के सबसे प्रसिद्ध जुआ स्थलों में से एक है और मोनाको के लिए भारी मात्रा में पैसा लाता है। इसके आकार और प्रसिद्धि के बावजूद, कोई भी स्थानीय मोनाको निवासी इसकी भव्यता में भाग लेने में सक्षम नहीं है, क्योंकि मोनाको वास्तव में जुए की लत को दूर रखने के लिए अपने निवासियों को जुआ प्रतिष्ठानों में प्रवेश करने से प्रतिबंधित करता है। इसमें मोनाको में रहने वाले 80% विदेशी नागरिक शामिल नहीं हैं। कुछ गेम जिनकी आप यहां अपेक्षा कर सकते हैं उनमें यूरोपीय रूलेट, पुंटो बैंको, पोकर, क्रेप्स, वीडियो पोकर, स्लॉट मशीन और ट्रेंटे एट क्वारेंटे शामिल हैं।

कैसीनो डि वेनेज़िया

लगभग 400 साल पुराना, कैसिनो डि वेनेज़िया आधिकारिक तौर पर दुनिया में सबसे पुराना और सबसे पहला है। 1509 में निर्मित, यह शुरू में प्रतिष्ठित परिवारों का घर था। यह केवल 1638 में एक जुआघर बन गया। इमारत का अग्रभाग स्तंभों से सजाया गया है, जो सीधे ग्रैंड कैनाल की ओर हैं। दो फ्रांसीसी दरवाजे निचले स्तर पर बनाए गए थे, जो एक बड़े स्तंभ से अलग थे। ऊपरी स्तर के स्तंभ खूबसूरती से ट्रेफ़ोइल खिड़कियों और आलीशान मेहराबों से सुसज्जित हैं। यहां प्रसिद्ध पेंटिंग और मूर्तियां और आंतरिक सजावट वाले भव्य झूमर भी हैं। छत के एक बड़े हिस्से को बारोक मास्टर मैटिया बोर्तोलोनी ने स्वयं चित्रित किया था। आजकल, यह अभी भी मशहूर हस्तियों से लेकर अरबपतियों तक समृद्ध मेहमानों को ला रहा है। वास्तव में, यह सर्वविदित है कि 2010 में, इमारत पर एक गिरोह ने हमला किया था, जो लगभग 100,000 यूरो लेकर भाग गया था, जिन्होंने बाद में अपनी कार छोड़ दी और नाव से भाग गए। विश्व प्रसिद्ध ओपेरा संगीतकार रिचर्ड वैगनर की 1883 में दौरे के दौरान अचानक दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई और इमारत में अब एक वैगनर संग्रहालय है जिसमें मेहमान वैगनर के काम के सबसे बड़े संग्रहों में से एक, व्यक्तिगत प्रभाव जैसे पत्र और बहुत कुछ देख सकते हैं। आज यह इमारत भव्य है, लेकिन इसकी सुंदरता कम है और यह दुनिया भर के अन्य जुआ प्रतिष्ठानों की तरह आकर्षक नहीं है। मेहमान टेक्सान होल्डम, ब्लैकजैक, रूलेट, ट्रेंटे एट क्वारेंटे और कैरेबियन स्टड पोकर जैसे विभिन्न प्रकार के गेम खेलने का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि, टेबल गेम यहाँ एकमात्र जुआ आकर्षण नहीं हैं, और जुआरी 600 स्लॉट मशीनों के बीच भी चयन कर सकते हैं।

कुरहौस बाडेन-बाडेन

कैसीनो, कुरहौस, बाडेन बाडेन, पोकर, जुआ, संस्कृति कुरहौस बाडेन-बाडेन दक्षिण-पश्चिमी जर्मनी के ब्लैक फॉरेस्ट के ठीक बाहर एक सुरम्य सेटिंग में पाया जा सकता है। मूल इमारत का पता 1766 में लगाया जा सकता है। मूल रूप से कुरहौस या "क्योर हाउस" कुलीन परिवारों और फ्रांसीसी मार्क्विस का घर था। शास्त्रीय शैली की इमारत फ्रेडरिक वेनब्रेनर द्वारा डिजाइन की गई थी; इसमें फ्रांसीसी-प्रेरित आंतरिक भाग है और यह कोरिंथियन स्तंभों और दो ग्रिफ़िनों के लिए उल्लेखनीय है जो भव्य प्रवेश द्वार की निगरानी करते हैं।  अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments